वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे गांधीगिरी : ओल्ड पेंशन स्कीम के समर्थन में शासकीय कर्मचारियों ने उपवास रख किया सांकेतिक सत्यागृह -

गांधीगिरी : ओल्ड पेंशन स्कीम के समर्थन में शासकीय कर्मचारियों ने उपवास रख किया सांकेतिक सत्यागृह

1 min read

🔲 नेशनल मुवमेंट ओल्ड पेंशन की जिला शाखा द्वारा शहीद पार्क में किया आयोजन

हरमुद्दा
शाजापुर, 2 अक्टूबर। ओल्ड पेंशन स्कीम मध्यप्रदेश के प्रांतीय अध्यक्ष परमानंद देहरिया के आह्वान पर नेशनल मुवमेंट पेंशन फाॅर ओल्ड पेंशन स्कीम जिला इकाई शाजापुर ने शुक्रवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर स्थानीय एबी रोड स्थित शहीद पार्क में समस्त विभाग के शासकीय कर्मचारियों ने सामुहिक उपवास रखकर सांकेतिक सत्यागृह किया।

मीडिया प्रभारी विजय परमार ने बताया कि?यह सत्यागृह पुराने पेंशन पेंशन बहाली को लेकर किया गया है। वर्तमान समय में शासन द्वारा दी जाने वाली नई पेंशन स्कीम में मिलने वाली राशि और सन् 2005 के पूर्व दी जाने वाली पुरानी पेंशन में बहुत ज्यादा अंतर है, जो कि शासकीय कर्मचारियों के साथ मात्र छलावा है। जबकि वास्तविकता में बुढ़ापे का सहारा पेंशन ही होती है। नई पेंशन एनपीएस पूरी तरह शेयर बाजार आधारित स्कीम है। कर्मचारी के सेवानिवृत्त होने के बाद पेंशन की कोई निश्चित राशि इस स्कीम के तहत प्राप्त नहीं होती। जबकि पुरानी पेंशन में सेवानिवृत्ति के अंतिम वेतन की आधी राशि कर्मचारियों को पेंशन के रूप में प्राप्त होती है।

IMG_20200823_123037

सत्याग्रह में किया कोविड के नियमों का पालन

इसी तारतम्य में अहिंसा के पुजारी महात्मा गांधी की 151वीं जयंती के अवसर पर पुरानी पेंशन बहाली को लेकर सामुहिक उपवास कर्मचारियों द्वारा रखा गया। सामुहिक उपवास कार्यक्रम में कोविड-19 के सारे नियमों का पालन किया गया। सभी कर्मचारी अधिकारी चेहरे पर मास्क लगाए हुए थे एवं सोशल डिस्टेंसिग का पालन कर रहे थे।

IMG_20201002_164425

मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन

मांग को लेकर नेशनल मुवमेंट फाॅर ओल्ड पेंशन के जिलाध्यक्ष योगेश भावसार के नेतृत्व में समस्त कर्मचारियों ने अनुविभागीय अधिकारी शाजापुर को ज्ञापन सौंपकर शासन से पुराने पेंशन की मांग जल्द से जल्द पूरी करने की मांग की है।

यह थे मौजूद

इस अवसर पर संगठन के दिनेश पालिवाल, आत्माराम गुर्जर, आशीष जोशी, ओमप्रकाश पाटीदार, जाॅय शर्मा, गौरव सोनी, रामप्रसाद परमार, अम्बाराम राजोरिया आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *