वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे पुलिस की कार्रवाई : पुलिस ने भेजा ग्राहक बनाकर नशीली दवाएं बेंचने वाले मेडिकल स्टोर पर -

पुलिस की कार्रवाई : पुलिस ने भेजा ग्राहक बनाकर नशीली दवाएं बेंचने वाले मेडिकल स्टोर पर

🔲 पुलिस व ड्रक्स इंस्पेक्टर सारिका सोलंकी ने पकड़ा रंगे हाथ

हरमुद्दा
रतलाम,07 अक्टूबर। शहर में बीमारी से निजात दिलाने के लिए बनाई गई दवाइयों का उपयोग युवाओं को नशे के आदि बनाने के लिए किया जा रहा है। कई लालची मेडिकल संचालक मेडिकल स्टोर वाले अपने थोड़े से फायदे के लिए बिना डाक्टर की पर्ची देखे ही ये नशीली दवाएं अवैध रूप से बेंच रहे हैं। बुधवार शाम को शहर के एक मेडिकल स्टोर्स पर पुलिस द्वारा कड़ी कार्रवाई की गई।

माणक चौक थाना प्रभारी अय्यूब खान ने बताया कि पुलिस को करमदी रोड स्थित मनीष मार्केट में अंबिका मेडिकल एंड जनरल स्टोर्स पर अवैध रूप से बेचे जाने की खबर मिली थी। मामले की गंभीरता को देखते हुए थाना प्रभारी अय्यूब खान ने एक व्यक्ति को दुकान पर नशीली दवा का ग्राहक बनाकर भेजा।

भारी मात्रा में मिली नशीली दवाइयां

इस दौरान मेडिकल संचालक भगवतीलाल पाटीदार पुलिस द्वारा भेजे व्यक्ति को नशे के लिए उपयोग की जाने वाली दवाई (कोरेक्स सीरप) की पर्ची हटाकर बेच रहा था। जिससे थाना प्रभारी अय्यूब खान और ड्रक्स इंस्पेक्टर सारिका अग्रवाल ने रंगे हाथ पकड़ लिया। इस दौरान पुलिस को जांच के दौरान मेडिकल से भारी मात्रा में नशे के लिए उपयोग की जाने वाली दवाइयां मिली है।

नशीली दवाएं जब्त कर बनाया पंचनामा

जानकारी के अनुसार सरकार ने ऐसी दवाओं की खुली बिक्री पर प्रतिबंध लगा रखा है, बावजूद मेडिकल संचालक लंम्बे समय से इन दवाओं को बेच रहा था। पुलिस और ड्रक्स स्पेक्टर की संयुक्त कार्रवाई के दौरान मेडिकल से सभी प्रतिबंधित दवाइयां जब्त कर संचालक के खिलाफ पंचनामा बनाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *