वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे चला कार्रवाई का डंडा : सड़कों पर घूमने वाले मवेशियों को पकड़ने की कार्रवाई शुरू -

चला कार्रवाई का डंडा : सड़कों पर घूमने वाले मवेशियों को पकड़ने की कार्रवाई शुरू

1 min read

🔲 9 मवेशी पालकों पर 500-500 रुपए का किया अर्थदण्ड

हरमुद्दा
रतलाम, 12 अक्टूबर। शहर की सड़कों एवं चौराहों पर घूमने वाले मवेशियों को पकड़ने व पशु पालक पर अर्थदण्ड करने की कार्रवाई स्वास्थ्य अमले द्वारा प्रारंभ कर दी गई है। 9 मवेशी पालकों पर 500-500 रुपए का अर्थदण्ड किया।

नगर को साफ-स्वच्छ व सुन्दर बनाने के लिए कलेक्टर एवं प्रशासक नगर पालिक निगम रतलाम गोपालचन्द्र डाड व निगम आयुक्त सोमनाथ झारिया के निर्देश पर स्वास्थ्य अमले द्वारा अलकापुरी, राम मंदिर तिरूपति नगर आदि क्षेत्रों में स्वच्छंद विचरण करने वाले मवेशियों को पकड़कर रतलाम नगर से दूर की गौशालाओं में भेजा गया साथ ही सड़कों पर मवेशी बांधने वाले मवेशी पालक धन्नालाल, विजय सोलंकी, अनुसुईया पाल, किरण चौहान, धन्नालाल, मनोज जोशी, रूघनाथ राठौर तैलियों की सड़क व अम्बाराम भावसार पर नगर निगम एक्ट की धारा 358 के तहत चालानी कार्रवाई करते हुए 500-500 रुपए राजेन्द्र यादव पर 1000 का अर्थदण्ड कर राशि वसूल की गई। इसी प्रकार गंदगी करने पर विनोद-श्यामलाल पर 250 रुपए का जुर्माना किया गया।

होगी दंडात्मक कार्रवाई

IMG_20201012_213512

निगम आयुक्त श्री झारिया ने बताया कि नगर निगम एक्ट की धारा 358 के तहत कोई भी व्यक्ति जो कि अपना घोड़ा या अन्य किसी भी पशु को अपनी इच्छा से खुला छोडेगा व उससे किसी व्यक्ति या संपत्ति को नुकसान पहुंचता है तो पालक पर 500 रुपए का अर्थदण्ड किए जाने का प्रावधान हैं। निगम एक्ट के तहत अब स्वच्छंद विचरण करने वाले मवेशी पालकों के घर जाकर निगम दस्ता अर्थदण्ड राशि रुपए 500/- वसूल करेगा साथ ही संबंधित मवेशी पालक के भवन निर्माण अनुमति की जांच की जाएगी।

कार्रवाई में यह के साथ

अनुमति के बगैर बने तबेले या बाड़े को तोड़ा जाएगा। यह अभियान निरंतर जारी रहेगा। स्वच्छंद रूप से विचरण करने वाले मवेशियों को पकड़ने व मवेशी पालकों पर अर्थदण्ड किए जाने की कार्रवाई एमके जैन, एपी सिंह, किरण चौहान, पर्वत हाड़े व स्वास्थ्य विभाग के अमले द्वारा की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *