वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे मध्यप्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ का सदस्यता अभियान 15 अक्टूंबर से प्रारंभ -

🔲 पत्रकारों को कर्मवीर घोषित करने तथा कोरोना के शिकार पत्रकारों के परिवार को आर्थिक सहायता देने की मांग

हरमुद्दा
रतलाम, 14 अक्टूबर। मध्यप्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ का सदस्यता अभियान इस वर्ष 15 अक्टूबर से प्रारंभ किया जा रहा है, जो 15 दिसंबर तक सम्पूर्ण प्रदेश में संचालित होगा। इसके बाद किसी भी स्थिति में सदस्यता की तिथि बढाई नही जाएगी। ताकि सदस्यों को वर्ष के प्रारम्भ में ही सदस्यता कार्ड मिल सकें।

यह जानकारी संघ के वरिष्ठ मुख्य कार्यकारी अध्यक्ष शरद जोशी ने देते हुए बताया कि सभी को वर्तमान कोरोना महामारी के प्रकोप से होने वाली परेशानियों की जानकारी है। हमारे कई साथी इसकी पीढा़ भी भोग रहे है। हालात पर कब नियन्त्रण होगा कहां नही जा सकता। सदस्यता में परेशानी भी हो सकती हे इसीलिए सदस्यता का कार्य एक माह पूर्व शुरू किया जा रहा, ताकि हमे सदस्यता अभियान के लिए पूरा समय मिल सके।

नहीं होगी फर्जी पत्रकारों की सदस्यता

श्री जोशी ने बताया कि संघ के प्रदेश अध्यक्ष शलभ भदौरिया ने निर्देशित किया है कि सदस्यता के समय हमें इस बात का विशेष ध्यान रखना है कि फर्जी पत्रकारों की सदस्यता न हो। आजकल ऐसे पत्रकारों की बाढ़ सी आ गई है, जो पत्रकारों के नाम पर भयादोहन अथवा ब्लेकमेल कर रहे है। हमारे संगठन से मिलते-जुलते नाम से भी कई संगठन बने है, जिनसे पत्रकारों को भ्रम हो रहा है। किसी भी समांतर या जातिगत आधार पर बने संगठनों की सदस्यता हमारे सदस्य न ले इस बात को हमें विशेष ध्यान रखना है।

जुटे रहे संगठन की सतत सेवा में

श्री जोशी ने बताया कि संगठन के नियमानुसार सदस्यता फार्म के साथ संवाददाता पत्र या कार्ड की छाया प्रति अनिवार्य है। सदस्यता जिला इकाई के माध्यम से ही होगी । संगठन द्वारा पूर्व में ही अवगत कराया गया है कि सभी साथी कोरोना महामारी के प्रकोप से अपना तथा अपने परिवार का विशेष ध्यान रखे तथा शासन द्वारा निर्देशित गाईडलाईन का पूरी तरह पालन करें, क्योंकि हमारा जीवन काफी अमूल्य है। हमें समाज और राष्ट्र की सेवा के प्रति अपनी जिम्मेदारी का लम्बे समय तक निर्वाह करना है इस बात का अवश्य ध्यान रखे और संगठन की सतत सेवा में जुटे रहे। हमने मध्यप्रदेश शासन का ध्यान आकर्षित किया है और मांग की है कि पत्रकार साथी कोरोना महामारी में शासन-प्रशासन का कंधे से कंधा मिलाकर सहयोग कर रहे है। पत्रकारों को भी कर्मवीर की श्रैणी में माना जाए,साथ ही उन्हें आर्थिक सहायता भी प्रदान की जाए, क्योंकि कई पत्रकार साथी अखबारों की छटनी के शिकार हुए है और कई को सेवा से हटा दिया गया है। पत्रकारों को आर्थिक रुप से पूर्ण संरक्षण देने की मांग हमने की है।

आकर्षित किया है मुख्यमंत्री का ध्यान

श्री जोशी ने बताया कि प्रदेश में ही अनेक पत्रकार साथी कर्तव्यपालन के दौरान कोरोना महामारी के शिकार हुए है, जिनके परिवार को आर्थिक सहायता प्रदान किए जाने की मांग संघ द्वारा की गई है तथा अध्यक्ष शलभ भदौरिया ने मुख्यमंत्री का ध्यान भी पत्र द्वारा आकर्षित किया है। उम्मीद की जा रही है कि संवेदनशील मुख्यमंत्री इस ओर शीघ्र ध्यान देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *