वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे शिवराज सरकार का निर्णय : गोधन संरक्षण व संवर्धन के लिए मध्यप्रदेश में होगी 'गौकैबिनेट' गठित -

शिवराज सरकार का निर्णय : गोधन संरक्षण व संवर्धन के लिए मध्यप्रदेश में होगी ‘गौकैबिनेट’ गठित

🔲 अन्य विभाग भी शामिल होंगे गौकैबिनेट में

🔲 गौ कैबिनेट की पहली बैठक 22 नवंबर को आगर मालवा में

हरमुद्दा
भोपाल, 18 नवंबर। मध्य प्रदेश में गोधन संरक्षण व संवर्धन के लिए ‘गौकैबिनेट’ गठित करने का निर्णय लिया गया है। मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह ने बुधवार सुबह ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी। इस बात की घोषणा के बाद पूर्व सीएम कमल नाथ ने सरकार पर न‍िशाना साधा है।

IMG_20201118_142306

शिवराज ने बताया क‍ि पशुपालन, वन, पंचायत व ग्रामीण विकास, राजस्व, गृह और किसान कल्याण विभाग गौ कैबिनेट में शामिल होंगे। मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह के अनुसार गौ कैबिनेट की पहली बैठक 22 नवंबर को गोपाष्टमी पर दोपहर 12 बजे गौ अभ्यारण, आगर मालवा में आयोजित की जाएगी।

IMG_20201026_114645

मध्य प्रदेश में लाया जाएगा धर्म स्वातंत्र्य विधेयक

उल्‍लेखनीय है कि‍ इससे पहले कल सरकार ने तय कि‍या है क‍ि लव जिहाद को रोकने के लिए मध्य प्रदेश धर्म स्वातंत्र्य (संशोधन) विधेयक 2020 लाया जाएगा। इस व‍िधेेयक में लव जिहाद के दोषी के लिए पांच साल कैद की सजा का प्रविधान किया जाएगा। यह अपराध गैर जमानती होगा और इसमें सहयोग करने वालों को भी मुख्य आरोपित की तरह ही सजा के दायरे में लाया जाएगा। मुख्यमंत्री ने लव जिहाद को लेकर कानून बनाने की घोषणा पहले ही कर दी थी।

बेटियों की सुरक्षा के ल‍िए भी बनाया था सरकार ने कठोर कानून

मध्य प्रदेश धर्म स्वातंत्र्य अधिनियम के अनुसार किसी भी व्यक्ति को अपना धर्म परिवर्तन करने से एक माह पहले जिला प्रशासन को सूचना देनी होती है। धोखे से धर्मांतरण रोकने के लिए भाजपा सरकार ने ही यह अधिनियम वर्ष 2013 में बनाया था। इससे पहले लागू कानून में किसी व्यक्ति को धर्मांतरण करने के बाद एक महीने के भीतर प्रशासन को इसकी सूचना देनी होती थी। इससे पहले बेटियों की सुरक्षा के ल‍िए भी सरकार ने कठोर कानून बनाया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *