वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे अयोध्या में भगवान श्री राम का भव्य मंदिर निर्माण के देश के लगभग 25 करोड़ हिन्दू परिवारों से संपर्क की योजना -

अयोध्या में भगवान श्री राम का भव्य मंदिर निर्माण के देश के लगभग 25 करोड़ हिन्दू परिवारों से संपर्क की योजना

🔲 मालवा प्रान्त के प्रांत कार्यवाह शम्भू प्रसाद गिरी ने अभियान की योजना को किया प्रस्तुत

🔲 14 जनवरी से 5 फरवरी तक मालवा प्रान्त में अभियान

🔲 समविचारी संगठनों की एक वृहद समन्वय बैठक

हरमुद्दा
रतलाम, 22 नवंबर। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के विकास एवं अयोध्या में भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर के निर्माण में हिन्दू समाज के प्रत्येक व्यक्ति, प्रत्येक परिवार की सहभागिता सुनिश्चित करने हेतु सम्पूर्ण देश मे एक वृहद अभियान का शुभारंभ हो चुका है। इस वृहद अभियान के अंतर्गत रतलाम जिले में भी हिन्दू समाज को सहभागी बनाने के लिए स्वयंसेवको की एवं सभी समविचारी संगठनों की एक वृहद समन्वय बैठक 22 नवंबर रविवार को आयोजित की गई।
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के रतलाम विभाग प्रचार प्रमुख डॉ. रत्नदीप निगम ने हरमुद्दा को बताया कि कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए उपस्थित रतलाम जिले के स्वयंसेवकों को संबोधित करते हुए मालवा प्रान्त के प्रांत कार्यवाह शम्भू प्रसाद गिरी ने उपरोक्त अभियान की योजना को प्रस्तुत किया। श्रीराम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण के लिए किए गए संघर्षों की ऐतिहासिक पृष्ठभूमि पर प्रकाश डालते हुए मालवा प्रान्त के प्रांत कार्यवाह शम्भू प्रसाद गिरी ने बताया कि भव्य मंदिर निर्माण के देश के लगभग 25 करोड़ हिन्दू परिवारों से संपर्क की योजना अखिल भारतीय स्तर पर बनाई गई है । इसके निमित्त 14 जनवरी से 5 फरवरी तक मालवा प्रान्त में यह अभियान चलेगा।

IMG_20201026_114645

60 हजार परिवारों से होगा संपर्क

इसके अंतर्गत प्रत्येक जिले में जिला स्तर से लेकर खण्ड , बस्ती, मंडल, ग्राम, मोहल्ला स्तर तक अभियान समितियाँ बनेगी। रतलाम जिले में भी इन अभियान समितियों के माध्यम से श्रीराम जन्मभूमि के ऐतिहासिक संदर्भों से निर्मित साहित्य के साथ लगभग 60 हजार परिवारों तक संपर्क कर उनकी सहभागिता सुनिश्चित करने का लक्ष्य तय किया गया।

सम्पूर्ण मंदिर का निर्माण लगभग 4 एकड़ के परिसर में

इस अभियान को विस्तारपूर्वक बताते हुए आपने कहा कि सम्पूर्ण मंदिर का निर्माण लगभग 4 एकड़ के परिसर में संपन्न होगा और मुख्य गर्भगृह मंदिर तीन मंजिला होगा एवं आधुनिक तकनीक से परिपूर्ण, भविष्य की पीढ़ियों के प्रेरणा तथा भक्ति केंद्र के रूप में विकसित इस मंदिर की आयु लगभग एक हजार वर्ष होने की संभावना है।

यह थे मौजूद

समन्वय बैठक के प्रारंभ में मालवा प्रान्त कार्यवाह शम्भू प्रसाद गिरी ने दीप प्रज्वलित कर बैठक का शुभारंभ किया। इस अवसर पर मंच पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला संघ चालक वीरेंद्र वाफगांवकर, विश्व हिन्दू परिषद के जिलाध्यक्ष डॉ. जितेंद्र वर्मा उपस्थित थे। बैठक में मुख्य रूप से सभी समविचारी संगठनों के चयनित स्वयंसेवको सहित श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र अभियान समिति के जिला संयोजक राघव त्रिवेदी, सह संयोजक द्वय मुन्नालाल पाटीदार, अशोक पाटीदार उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *