वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे कोरोना वायरस : हाट बाजार पर प्रतिबंध का असर नहीं, कलेक्टर के आदेश की अवमानना -

कोरोना वायरस : हाट बाजार पर प्रतिबंध का असर नहीं, कलेक्टर के आदेश की अवमानना

1 min read

🔲 95 फीसद लोग बिना मास्क के घूम रहे

🔲 दुकानदार भी मास्क नहीं पहन रहे

🔲 राजस्व और पुलिस अमला भी निष्क्रिय

🔲 पुरुषोत्तम पांचाल

रावटी / रतलाम, 28 नवंबर। कोविड-19 के वायरस का पुनः सामना करना पड़ रहा है। इसके चलते मास्क के अति आवश्यक श्रेणी में आता है। लेकिन गांव व कस्बों में 95 फीसद जनमानस व दुकानदार मास्क नहीं लगा रहे हैं। इससे वायरस का संक्रमण फैलता जा रहा है। जिले में प्रतिदिन संक्रमण बढ़ने के साथ ही मौत का सिलसिला जारी है।

IMG_20200901_192804

मुद्दे की बात यह है कि जिला प्रशासन संक्रमण को रोकने के लिए प्रयास कर रहे हैं। कलेक्टर गोपालचंद डांड ने 21 नवंबर को प्रशासन की बैठक में 13 तरह के अति आवश्यक मापदंड से सभी विभाग प्रमुखों को सूचना पत्र भी भेजे हैं, परंतु विभाग प्रमुख इस ओर विशेष ध्यान नहीं दे रहे हैं।

हाट बाजार बंद कराने के लिए नहीं दी सूचना

रावटी तहसील में प्रति शनिवार को बड़ा हाट बाजार लगता है। इसमें 2 से 5 हजार लोग आते हैं। स्थानीय राजस्व व पुलिस प्रशासन ने हाट बाजार बंद कराने के लिए कोई सूचना नहीं दी है। केवल बिना मास्क वाले कुछ लोगों के चालन भले ही काट दिए हैं। कलेक्टर रतलाम ने सूचना पत्र में बताया कि मेले, हाट बाजार बंद होना चाहिए, लेकिन लचर प्रशासन की व्यवस्था पर हाट बाजार लग रहा है।

IMG_20201106_222418

कलेक्टर के आदेश का नहीं हो रहा पालन

उप सरपंच ओमप्रकाश बोरिया ने हरमुद्दा को बताया कि राजस्व तथा पुलिस प्रशासन की लापरवाही से कलेक्टर के आदेश का पालन नहीं हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *