वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी में हुआ कमाल : अंतिम तारीख के 4 दिन बाद शनिवार की शाम को लिंक खुली और हुए एडमिशन, जिम्मेदार जता रहे अनभिज्ञता -

माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी में हुआ कमाल : अंतिम तारीख के 4 दिन बाद शनिवार की शाम को लिंक खुली और हुए एडमिशन, जिम्मेदार जता रहे अनभिज्ञता

हरमुद्दा

शनिवार, 28 नवंबर। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में शनिवार को माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी में कमाल का काम हुआ। शनिवार शाम को 1 घंटे के लिए लिंक खुली और धड़ाधड़ एडमिशन हुए। फीस भी जमा हुई। इस मुद्दे पर जिम्मेदार अनभिज्ञता जता रहे हैं।

माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी भोपाल द्वारा विभिन्न प्रकार के पाठ्यक्रम और कोर्स चलाए जाते हैं जिनमें ऑनलाइन एडमिशन होते हैं। 23 नवंबर अंतिम तारीख थी। मुद्दे की बात यह है की अंतिम तारीख निकलने के 5 दिन बाद शनिवार शाम को 1 घंटे के लिए लिंक खोला गया और गुपचुप तरीके से फायदा देने के लिए मध्यप्रदेश के विभिन्न जिलों से धड़ाधड़ एडमिशन हो गए और शुल्क भी जमा किया गया। जबकि ऐसा नहीं होना चाहिए। तारीख निकल जाने के बाद एडमिशन होना यूनिवर्सिटी के घालमेल और घपले को दर्शाता है।

सम्भव तो नहीं

वैसे यह तो कतई संभव नहीं है कि एमपी ऑनलाइन के माध्यम से माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी के लिए एडमिशन हो जाए और यूनिवर्सिटी के अधिकारियों को भनक तक नहीं लगे। यदि ऐसा होता है तो यह गंभीर अनियमितता होगी।

तो बढ़ाई जाएगी अंतिम तारीख

वैसे तो एडमिशन की अंतिम तारीख 23 नवंबर थी, किंतु शनिवार शाम को 1 घंटे के लिए लिंक ओपन कर एडमिशन देने की कार्रवाई के बाद घेरे में आई यूनिवर्सिटी द्वारा संभव है कि वह अंतिम तारीख बढ़ा दे और शनिवार शाम को जो एडमिशन हो गए हैं, उनको जायज करार दे दे। कुछ भी हो इस मामले में यूनिवर्सिटी की कहीं ना कहीं संलिप्तता जरूर नजर आ रही है।

मुझे नहीं पता, रजिस्ट्रार ही देंगे जवाब

तारीख निकल जाने के बाद एडमिशन हुए हैं या नहीं, इसकी जानकारी मुझे नहीं है। इस मामले में में कुछ भी नहीं बोल सकता हूं। इस मामले में रजिस्ट्रार
ही जवाब देंगे। जब उनसे रजिस्ट्रार के नंबर मांगे तो नंबर देने से भी इनकार कर दिया। कहने लगे साइट पर सब उपलब्ध है।

🔲 राजेश पाठक, परीक्षा नियंत्रक, माखनलाल चतुर्वेदी, यूनिवर्सिटी भोपाल

हरमुद्दा से सीधी बात माखनलाल चतुर्वेदी, यूनिवर्सिटी भोपाल के रजिस्ट्रार अविनाश बाजपेई से

हरमुद्दा : तारीख निकल जाने के बाद शनिवार शाम को 1 घंटे के लिए एडमिशन हुए है ?

रजिस्ट्रार : इस संबंध में मुझे अभी कोई जानकारी नहीं है। एमपी ऑनलाइन के माध्यम से कुछ हुआ होगा।

हरमुद्दा : यूनिवर्सिटी की बिना अनुमति के तो एमपी ऑनलाइन कुछ नहीं कर सकता?

रजिस्ट्रार : हां बात तो सही है फिर भी एमपी ऑनलाइन के जिम्मेदारों से संपर्क किया जा रहा है। एमपी ऑनलाइन से जानकारी ली जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *