वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे नया परमिशन सिस्टम : आमजन को मिलेगी भवन निर्माण की अनुमति शीघ्र -

नया परमिशन सिस्टम : आमजन को मिलेगी भवन निर्माण की अनुमति शीघ्र

1 min read

🔲 नागरिकों को भवन निर्माण की अनुमति में विलंब नहीं हो

🔲 निगमायुक्त ने बैठक लेकर दिए निर्देश

हरमुद्दा
रतलाम, 02 दिसंबर। रतलाम शहर में नागरिकों को भवन निर्माण की अनुमति में अनावश्यक विलंब नहीं हो, शहर विधायक की मंशा अनुसार आवेदन करने के पश्चात शीघ्र ही अनुमति दे दी जाए।

IMG_20201202_205245

यह निर्देश निगमायुक्त सोमनाथ झारिया ने एक बैठक आयोजित कर संबंधित कंसलटेंट तथा उपयंत्री सहित कर्मचारियों को दिए। बैठक में सहायक यंत्री श्याम सोनी, उपयंत्री अनवर कुरेशी, राजेश कुमावत, ऑटो बिल्डिंग परमीशन सिस्टम के लिए उज्जैन के आईटी टीम लीडर मंजुल शर्मा आदि उपस्थित थे।

नगर निगम अमला समन्वय के साथ करे प्रयास

बैठक में श्री शर्मा द्वारा ऑटो बिल्डिंग परमिशन सिस्टम में किए गए संशोधनों की जानकारी दी गई जिनके तहत नागरिकों को अति शीघ्र भवन निर्माण अनुमति मिलेगी। निगमायुक्त श्री झारिया ने निर्देश दिए कि निगम का अमला समन्वय के साथ समग्र प्रयास करें कि रतलाम शहर में नागरिकों को निश्चित की गई समय सीमा में शीघ्र अति शीघ्र निर्माण अनुमति मिल जाए। निगम आयुक्त द्वारा सभी उपयंत्रियों को निर्देशित किया गया कि वे भूमि विकास नियम संबंधित जानकारी का भली-भांति अध्ययन करें। साथ ही टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग के नियम, बिल्डिंग परमिशन नियम आदि का भी अच्छे से अध्ययन करें।

अनुमति में हुई विलंब में तो कंसलटेंट के खिलाफ होगी कार्रवाई

निगमायुक्त ने चेतावनी दी कि यदि कंसलटेंट की वजह से भवन निर्माण अनुमति में विलंब होता है तो कंसलटेंट के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। साथ ही उपयंत्रियों अथवा अन्य कर्मचारी की भी गलती से विलंब होता है तो उनके विरुद्ध भी सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *