वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे नए साल में नई-नई सौगात : डीजल शेड में कायाकल्‍प उद्यान एवं टूल रूम का उद्घाटन -

नए साल में नई-नई सौगात : डीजल शेड में कायाकल्‍प उद्यान एवं टूल रूम का उद्घाटन

🔲 कायाकल्‍प उद्यान होगा उपयोगी साबित

हरमुद्दा
रतलाम, 1 जनवरी। पश्‍चिम रेलवे रतलाम मंडल के डीजल लोको शेड रतलाम में मंडल रेल प्रबंधक रतलाम विनीत गुप्‍ता द्वारा कायाकल्‍प उद्यान एवं नवीनीकृत टूल रूम का उद्घाटन किया गया। नए साल के पहले दिन नई नई सौगात दी है।

मंडल रेल प्रवक्‍ता जेके जयंत ने हरमुद्दा को बताया कि ने बताया कि डीजल लोको शेड रतलाम द्वारा कई अभिनव कार्य किए गए है। इसी कड़ी में डीजल शेड रतलाम के कर्मचारियों द्वारा अपने वरिष्‍ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में कायाकल्‍प उद्यान बनाया गया है, जिसमें शेड के स्‍क्रैप मटेरियल से ही व्‍यायाम करने के लिए सामान बनाए गए हैं।

IMG_20210101_175822

कर्मचारियों एवं शेड के प्रशिक्षार्थियों के स्‍वास्‍थ्‍य के लिए यह कायाकल्‍प उद्यान काफी उपयोगी साबित होगा।
कायाकल्‍प उद्यान में किस मशीन पर किस प्रकार से व्‍यायाम करना है तथा उसके क्‍या फायदे हैं इसका भी उल्‍लेख किया गया है जो कर्मचारियों के लिए विशेषरूप से लाभदायक होगा। मंडल रेल प्रबंधक रतलाम श्री गुप्‍ता द्वारा वर्ष 2021 के पहले दिन वरिष्‍ठ मंडल यांत्रिक इंजीनियर (डीजल) की उपस्‍थिति में इसका उद्धाटन किया गया ।

उपलब्‍ध संसाधनों से ही नवीनीकरण 

IMG_20210101_175801

डीजल शेड रतलाम के कर्मचारियों द्वारा मेन टूल रूप का भी अपने उपलब्‍ध संसाधनों के द्वारा ही उसका नवीनीकरण किया गया। इसका उद्धाटन भी मंडल रेल प्रबंधक श्री गुप्‍ता द्वारा किया गया। नए टूल रूम में कैलिब्रेटेड टूल का इस्‍तेमाल करने से लोको का फेलियर रोकने में मदद मिलेगा एवं कर्मचारियों की कार्यप्रणाली में भी सुधार होगा।

यह थे मौजूद

डीजल शेड रतलाम में मंडल रेल प्रबंधक श्री गुप्‍ता द्वारा पौधारोपण भी किया गया। कार्यक्रम के दौरान डीजल शेड रतलाम के अधिकारी, पर्यवेक्षक एवं अन्‍य कर्मचारी उपस्‍थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *