वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे मुख्यमंत्री की मंत्रियों से चाय पर चर्चा : जन कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन की गति तेज करने में मिलेगा सहयोग -

मुख्यमंत्री की मंत्रियों से चाय पर चर्चा : जन कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन की गति तेज करने में मिलेगा सहयोग

हरमुद्दा
भोपाल, 7 जनवरी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग व तकनीकी शिक्षा एवं खेल और युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया से चाय पर चर्चा की। जनकल्याणकारी योजनाओं की गति को तेज करने में इस एक्सरसाइज से सहयोग मिलेगा। जनकल्याण से जुड़े महत्वपूर्ण निर्णय और उनके क्रियान्वयन के संदर्भ में संवाद की प्रक्रिया को सशक्त बनाने के लिए यह पहल की गई है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने 5 जनवरी को सीहोर जिले के कोलार बांध विश्राम गृह में मंत्रियों से हुई दिनभर की चर्चा के पश्चात यह निर्णय लिया था कि वे प्रतिदिन मंत्रियों से इस तरह की चर्चा करेंगे। इस भेंट और चर्चा के पश्चात मंत्री गण मुख्यमंत्री के निर्देशों के अनुरूप जनहितकारी कार्यों के क्रियान्वयन के संबंध में विभागीय स्तर पर अधिकारियों से चर्चा करेंगे। मंत्री, योजनाओं की समीक्षा कर उनके प्रभावी क्रियान्वयन के लिए अधिक गतिशील होकर कार्य करेंगे । मुख्यमंत्री श्री चौहान ने गुरुवार को मंत्रियों से चाय पर चर्चा के दौरान विभागीय योजनाओं की जानकारी प्राप्त कर दिए आवश्यक निर्देश भी दिए।

मंत्रियों ने दिए सुझाव

मुख्यमंत्री श्री चौहान से गुरुवार को प्रातः पहले चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने भेंट की। इसके बाद तकनीकी शिक्षा एवं खेल और युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने भेंट की। दोनों मंत्रियों ने विभागीय क्रियाकलापों और कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन की जानकारी दी। मंत्रियों ने अपने सुझाव भी दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *