वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे विभिन्‍न मांगों को लेकर सहकारी कर्मचारियों का आंदोलन पहुंचा अगले चरण में -

विभिन्‍न मांगों को लेकर सहकारी कर्मचारियों का आंदोलन पहुंचा अगले चरण में

जोशीले नारों के साथ धरना आंदोलन की शुरुआ

हरमुद्दा
पिपलौदा, 12 फरवरी। विभिन्‍न मांगों को लेकर सहकारी कर्मचारियों का आंदोलन अगले चरण में पहुंच गया है। कर्मचारियों ने ब्‍लाक मुख्‍यालय पर जोशीले नारों के साथ धरना आंदोलन की शुरुआत की।


सहकारी कर्मचारी महासंघ के तहसील अध्‍यक्ष अनुपम भट्ट ने हरमुद्दा को बताया कि तहसील क्षेत्र की 16 सहकारी समितियों के लगभग 50 से अधिक सहायक प्रबंधक, कंप्‍युटर ऑपरेटर, सेल्‍समेन, भृत्‍य आदि तहसील मुख्‍यालय की समिति के सामने धरना दे रहे हैं।

3 साल से समिति के कर्मचारियों का शोषण

जिला उपाध्‍यक्ष मनोज देराश्री का कहना है कि विगत 3 वर्षों से समिति के कर्मचारियों का शोषण किया जा रहा है। सहकारी समिति के कर्मचारियों तथा सहकारी बैंक के कर्मचारियों के बीच भेदभाव किया जा रहा है। समिति के कर्मचारियों की भविष्‍य निधि का पैसा जमा नहीं किया जा रहा तथा वेतनवृद्धि भी नहीं दी रही है। इसके कर्मचारियों ने अपने स्‍तर पर चर्चा की बताया जा रहा है कि प्रशासक के अधीन होने से यह सुविधाएं नहीं मिल रही है। जबकि बैंक भी वर्तमान में प्रशासक के अधीन ही संचालित हो रहे हैं।

जब तक कर्मचारी हित में कोई ठोंस निर्णय नहीं होता है तबतक आंदोलन

जिला सचिव चंद्रशेखर शर्मा ने बताया कि भोपाल में महासंघ के प्रदेशाध्‍यक्ष सज्‍जनसिंह खींची के साथ आयुक्‍त स‍हकारी संस्‍थाएं की बैठकों का दौर चल रहा है, लेकिन जब तक कर्मचारी हित में कोई ठोंस निर्णय नहीं होता है आंदोलन जारी रहेगा।

यह थे मौजूद

आंदोलन में दशरथ आंजना, प्रहलाद पोरवाल, ऋतुराजसिंह चंद्रावत, दुष्‍यंतसिंह, गेंदालाल शर्मा, राकेश बोराना, चेतनदास बैरागी, राकेश परमार, मनीष जैन, विनय जैन आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *