वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे कलेक्टर ने चेताया : स्वास्थ्यसेवाओं में लापरवाही करने वालों पर गिरेगी कार्रवाई की गाज -

कलेक्टर ने चेताया : स्वास्थ्यसेवाओं में लापरवाही करने वालों पर गिरेगी कार्रवाई की गाज

1 min read

स्वास्थ्य संस्थाओं का आकस्मिक निरीक्षण करेंगे एसडीएम

हरमुद्दा
रतलाम, 18 फरवरी। अब स्वास्थ्य सेवाओं की सुविधा में लापरवाही बरतने तथा अपने कर्तव्य से बिना अनुमति के अनुपस्थित रहने पर कार्रवाई की गाज गिरेगी। स्वास्थ्य केन्द्रों के स्टाफ के विरुद्ध वेतन काटने तथा अन्य कार्रवाई होगी। अब सभी एसडीएम स्वास्थ्य संस्थाओं का आकस्मिक निरीक्षण करेंगे।

कलेक्टर गोपालचंद्र डाड ने स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े सभी कर्मचारियों को चेताया है। इसके साथ ही कहा है कि जिले के चिकित्सकों, स्वास्थ्यकर्मियों को निर्देशित किया है कि जिले में स्वास्थ्य सेवाओं का प्रभावी क्रियान्वयन करें।

सौहार्द्रपूर्ण व्यवहार करें सभी से

कलेक्टर ने अस्पतालों में साफ-सफाई तथा मरीजो के लिए शासन के निर्देश अनुसार सभी व्यवस्थाए सुनिश्चित करने के निर्देश मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को दिए है। चिकित्सकों को अस्पताल में आने वाले मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के साथ-साथ मरीजों के साथ आने वाले परिजनों के साथ भी सौहार्द्रपूर्ण व्यवहार करने के निर्देश दिए है।

दवाओं के स्टॉक का करे सत्यापन

इसके साथ ही कलेक्टर श्री डाड ने सभी पात्र लोगों को आयुष्मान भारत कार्ड उपलब्ध कराने के लिए विशेष प्रयास करने तथा सभी एसडीएम को अस्पताल की व्यवस्थाओं  का समय-समय पर निरीक्षण में मरीजों को उपलब्ध कराई जा रही दवाओं के स्टॉक का भी सत्यापन करने के निर्देश दिए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *