वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे डिजिटल पर जोर : जिला कार्यालयों में इ-ऑफिस प्रणाली, समस्या होने पर एनआईसी से करें संपर्क -

डिजिटल पर जोर : जिला कार्यालयों में इ-ऑफिस प्रणाली, समस्या होने पर एनआईसी से करें संपर्क

1 min read

अधिकारियों, कर्मचारियों के ई-मेल बन चुके हैं उसकी जानकारी हार्ड तथा सॉफ्ट कॉपी में जिला कलेक्ट्रेट भिजवाएं

हरमुद्दा
रतलाम, 19 फरवरी। जिला मुख्यालय पर इ ऑफिस प्रणाली लागू किए जाने के संदर्भ में कलेक्टर गोपालचंद्र डाड ने डिजिटल पर जोर देते हुए सभी कार्यालय प्रमुखों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। कलेक्टर ने निर्देशित किया है कि जिन अधिकारियों, कर्मचारियों के शासकीय ई-मेल बन चुके हैं उसकी जानकारी हार्ड तथा सॉफ्ट कॉपी में जिला कलेक्ट्रेट भिजवाई जाए। यदि ई-मेल नहीं बने हैं तो विभागीय नोडल अधिकारी भोपाल से संपर्क कर ई-मेल बनवाना सुनिश्चित करें। किसी भी प्रकार की समस्या होने पर एनआईसी रतलाम से संपर्क किया जाए।

दर्ज जानकारी में संशोधन हो तो उसे करें अपडेट

कार्यालय प्रमुखों को निर्देशित किया गया है कि इ-ऑफिस के सफल क्रियान्वयन हेतु कार्यालय में उपलब्ध हार्डवेयर जैसे कंप्यूटर, स्कैनर, प्रिंटर, मेन पावर एवं अन्य आवश्यक जानकारी गूगल शीट में दर्ज कराएं। यदि पूर्व में दर्ज जानकारी में संशोधन हो तो उसे अपडेट कर जिला कार्यालय को अवगत कराएं।

इ-ऑफिस प्रणाली त्वरित गति से करें लागू

कलेक्टर द्वारा कहा गया है कि जिला कार्यालयों में इ-ऑफिस प्रणाली त्वरित गति से लागू करें। आधुनिक तकनीक का उपयोग किए जाने के लिए आपके कार्यालयों में उपलब्ध हार्डवेयर की जानकारी सामान्य प्रशासन विभाग भोपाल द्वारा चाही गई है। इस जानकारी के लिए पूर्व में कुछ विभागों द्वारा जानकारी फ्री गई है। शेष विभाग द्वारा जानकारी शीघ्र एक्सेल शीट में तैयार करके एनआईसी को उपलब्ध कराना सुनिश्चित किया जाए। निर्देशित किया गया है कि निर्धारित प्रारूप में जानकारी तीन दिवस में एनआईसी कार्यालय एवं ईमेल mprat.nic.in में एक्सेल शीट में तैयार कर हार्ड एवं साफ्ट कापी में भिजवाई जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *