वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे खेल की तरह ही मन में स्वच्छता भावना का रखे भाव : शर्मा -

खेल की तरह ही मन में स्वच्छता भावना का रखे भाव : शर्मा

1 min read

 एक दर्जन से ज्यादा स्वच्छता सुपर स्टार सम्मानित

हरमुद्दा
रतलाम, 21 फरवरी। जिस तरह हम शारीरिक मजबूती, खुद को फिट रखने के लिए या खेल स्पर्धाओं में अव्वल आने के लिए खेल भावना के साथ ही खेल गतिविधियों में हिस्सा लेते है ऐसे ही हमे अपने घर, आसपास,खैल मैदान और शहर की स्वच्छता का भाव भी रखना चाहिए। हमारा शहर स्वच्छ सर्वेक्षण-2021 में हिस्सा ले रहा है। हम सभी को प्रयास करना चाहिए कि रतलाम स्वच्छता की दौड़ में नम्बर-1 रहे।


यह विचार रविवार को स्थानीय नेहरु स्टेडियम में आयोजित स्वच्छता संकल्प देश का विषय पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान आशुतोष क्रिकेट क्लब के पदाधिकारी और खेल प्रशिक्षक अनुज शर्मा ने युवा खिलाडिय़ों की उपस्थिति में व्यक्त किए।

पहले श्रमदान फिर स्पर्धाओं में हिस्सा

नेहरु स्टेडियम में चल रहे विशेष खेल शिविर में शामिल खिलाड़ियों के साथ ही ग्राउण्ड में मौजूद अन्य खिलाड़ियों ने पहले पूरे मैदान में श्रमदान के माध्यम से सफाई कार्य किया। इसके बाद 400 मीटर दौड़, स्वच्छता जागरुकता रैली और सूर्य नमस्कार प्रतियोगिताएं आयोजित की गई।

स्वच्छता सुपर स्टार हुए सम्मानित

स्वच्छ सर्वेक्षण-2021 के तहत आयोजित जागरुकता कार्यक्रम में एक दर्जन से ज्यादा स्वच्छता सुपर स्टारों को सम्मानित किया गया। जिनमें मोहित तंवर, अनुज साँखला, कार्तिक पोरवाल, सुनील, साई खण्डेलवाल, अक्ष शर्मा, भूपेन्द्रसिंह आदि को सम्मान के रुप में शील्ड व प्रमाणपत्र भेंट किए गए।

सार्वजनिक स्थलों पर बनाई रांगोली

रविवार को सफाई मित्र समूह की  टीम ने आधा दर्जन स्थानों पर स्थित कचरा मुक्त स्थानों के साथ ही सार्वजनिक स्थलों पर रांगोली बना कर इन क्षेत्रों के रहवासियों को स्वच्छता की शपथ दिला कर दीप दान किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *