वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे लोकसभा निर्वाचन-2019 में ऑनलाइन अनुमति की सुविधा -

लोकसभा निर्वाचन-2019 में ऑनलाइन अनुमति की सुविधा

1 min read

शाजापुर, 26 मार्च। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी व्हीएल कान्ता राव ने बताया है कि राजनैतिक दलों द्वारा निर्वाचन में विभिन्न प्रकार की अनुमतियों के लिए आवेदन दिये जाते हैं। इसके लिये भारत निर्वाचन आयोग के मागर्दशन में एकल खिड़की की व्यवस्था की गई है। अब सभी राजनैतिक दल/प्रत्याशी वेब पोर्टल https://suvidha.eci.gov.in URL के माध्यम से विभिन्न प्रकार की अनुमतियों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। इस पोर्टल के माध्यम से विशेष रूप से वाहन रैली, जनसभा, हेलीकाप्टर, अस्थाई कार्यालय की अनुमति प्राप्त कर सकेंगे। पोर्टल पर मोबाईल नम्बर के माध्यम से एक बार रजिस्ट्रेशन करने के पश्चात् सभी अनुमतियां login ID/Password से प्राप्त की जा सकेंगी एवं उनका स्टेटस पता किया जा सकेगा।
राजनैतिक दल के उम्मीदवार स्वयं/अपने एजेंट/पार्टी प्रतिनिधि/ निर्वाचन एजेंट अपना लॉगिन स्वयं बना सकते हैं। आयोग द्वारा यह सुविधा भी उपलब्ध करवाई गई है कि यदि राजनैतिक दल ऑनलाइन आवदेन नहीं करना चाहते हों, तो वे ऑफलाइन माध्यम से भी निर्वाचन कार्यालय को आवेदन कर सकते हैं।
राजस्व अधिकारियों की बैठक 27 मार्च को
शाजापुर, 26 मार्च। जिले में राजस्व विभाग द्वारा किए जा रहे कार्यों की समीक्षा कलेक्टर श्रीकांत बनोठ द्वारा 27 मार्च को दोपहर 12.00 बजे कलेक्टर सभाकक्ष में की जाएगी। बैठक में सभी राजस्व अधिकारियों एवं अनुविभागीय अधिकारियों को उपस्थित रहने के निर्देश दिए गए हैं। बैठक में आरसीएमएस में प्रकरणों को दर्ज करने एवं वसूली की विशेष रूप से समीक्षा होगी।
लोकसभा निर्वाचन-2019 में जीपीएस से होगी ईवीएम की ट्रेकिंग
शाजापुर, 26 मार्च। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी व्हीएल कान्ता राव ने बताया है कि लोकसभा निर्वाचन-2019 में ईव्हीएम का परिवहन करने वाले वाहनों पर जीपीएस लगाया जाएगा।
लोकसभा निर्वाचन के दौरान मतदान दलों को मतदान केन्द्र तक लाने-ले जाने में उपयोग होने वाले वाहन, सेक्टर मजिस्ट्रेट द्वारा मतदान के दिन अपने वाहनों में रिजर्व ईवीएम का परिवहन एवं मतदान उपरान्त रिजर्व मशीनों को जिलों से राज्य स्तरीय वेयर हाउस तक लाने वाले वाहनों पर जीपीएस लगाया जाएगा, जिससे वाहनों की लोकेशन ली जा सकेगी। वाहनों के ट्रेकिंग के लिए प्रत्येक जिला मुख्यालय पर कन्ट्रोल रूम स्थापित किया जाएगा।
पानी की तीन मोटर जप्त
शाजापुर, 26 मार्च। पलसावद स्थित लखुंदर जलाशय से अवैध रूप से पानी चोरी करते हुए पाए जाने पर जिला प्रशासन, मक्सी नगर परिषद तथा जलसंसाधन विभाग द्वारा संयुक्त कार्यवाही करते हुए तीन मोटर पंप जप्त किए गए हैं। साथ ही अवैध रूप से पानी चोरी करने वाले को सख्त हिदायत देते हुए कहा गया है कि अवैध रूप से पानी चोरी करने पर कानूनी कार्यवाही की जायेगी। कार्यवाही के दौरान नायब तहसीलदार संदीप इवने, नगर परिषद मक्सी सीएमओ राजेन्द्र वर्मा, जलसंसाधन विभाग के उपयंत्री रवि पांचाल एवं कमलसिंह उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *