वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे कोरोना वायरस : बुधवार को शहर के इन क्षेत्रों के लिए होगा टीकाकरण -

कोरोना वायरस : बुधवार को शहर के इन क्षेत्रों के लिए होगा टीकाकरण

🔲 10 मार्च को बाल चिकित्‍सालय में दीनदयाल क्षेत्र एवं मेडिकल कॉलेज में अलकापुरी, प्रतापनगर, होमगार्ड कॉलोनी के 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को टीके लगेंगे

हरमुद्दा
रतलाम, 9 मार्च। बुधवार को शहर के बाल चिकित्‍सालय में दीनदयाल क्षेत्र एवं मेडिकल कॉलेज में अलकापुरी, प्रतापनगर, होमगार्ड कॉलोनी के 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को टीके लगेंगे। सोमवार को कोविड टीकाकरण सत्रों में कुल 1975 हितग्राहियों का टीकाकरण किया गया। मंगलवार को नियमित टीकाकरण सत्र होने के कारण कोविड के टीके नहीं लगें।

सीएमएचओ डॉ. प्रभाकर ननावरे ने बताया कि 10 मार्च को बाल चिकित्‍सालय में दीनदयाल क्षेत्र पोलिंग बूथ 110,112,113 एवं मेडिकल कॉलेज में पोलिंग बूथ 15, अलकापुरी पोलिंग बूथ 154, पोलिंग बूथ प्रतापनगर 155, पोलिंग बूथ होमगार्ड कॉलोनी 156, पोलिंग बूथ ऑफिसर कॉलोनी के 60, वर्ष से अधिक आयु के लोगों को टीके लगेंगे।

ऑनलाईन बुकिंग कराकर सीधे लगवा सकते हैं टीके

शहरी क्षेत्र के निजी चिकित्‍सालय आरोग्‍यम हास्पिटल और गीतादेवी अस्‍पताल रतलाम में 60 वर्ष से अधिक आयु के एवं 45 से 59 वर्ष आयु समूह के मार्बिडिटी वाले लोग ऑनलाईन बुकिंग कराकर सीधे टीके लगवा सकते हैं। रेल्‍वे हास्पिटल में केवल फ्रंटलाईन वर्कर्स का टीकाकरण किया जाएगा।

जिले में यहां पर भी टीकाकरण

सीएचसी ताल पर पोलिंग बूथ 117, 118 में ताल के लोगों को टीके लगेंगे। सिविल अस्‍पताल आलोट में पोलिंग बूथ 208 में आलोट के लोगों को टीके लगेंगे। सिविल अस्‍पताल जावरा में पोलिंग बूथ क्रमांक 212, 213 में बाग नानासाहब और बोहरा बाखल 217 के लोगों को टीके लगेंगे। सीएचसी पिपलोदा में पोलिंग बूथ 74,75 में पिपलोदा के लोगों को टीके लगेंगे। सीएचसी नामली में पोलिंग बूथ क्रमांक 27, 28 में बडोदा के लोगों को टीके लगेंगे। सीएचसी बाजना में पोलिंग बूथ क्रमांक 160 में जाम्‍बूखादन , 161 में छावन कामजी, 162 में छीराखादन के लोगों का टीकाकरण किया जाएगा। सीएचसी सैलाना में पोलिंग बूथ क्रमांक 20 में सैलाना न. प., 21 में सैलाना न. प, 22 में सैलाना वि.ख. आफिस के हितग्राहियों को टीके लगेंगे।

बूथवार टीकाकरण

उल्‍लेखनीय है कि टीकाकरण के लिए पोलिंगबूथवार टीकाकरण किया जा रहा है। निर्धारित पोलिंग बूथ के 60 वर्ष से अधिक आयु के एवं 45 से 59 वर्ष आयु समूह के मार्बिडिटी वाले लोग अपना आईडी लेकर निर्धारित सत्र स्‍थल पर सुबह 9 से 5 बजे तक सीधे टीके लगवा सकते हैं। इसके अतिरिक्‍त ऑनलाईन प्री बुकिंग कराने वाले लोगो के लिए पच्‍चीस प्रतिशत टीके आरक्षित किए गए है।

उनके लिए भी है यह सुविधा

ऐसे हितग्राही जो ना तो निर्धारित पोलिंग बूथ के निवासी है और जिन्‍होने ऑनलाईन प्री बुकिंग भी नहीं कराई है , वे दोपहर दो बजे के बाद ऑन स्‍पाट टीकाकरण करा सकते हैं किंतु ऑन स्‍पाट टीका तभी लगाया जाएगा जबकि बूथ का निर्धारित लक्ष्‍य पूरा ना हुआ हों। प्रत्‍येक परिस्थिति में टीकाकरण के लिए लक्षित समूह 60 वर्ष से अधिक आयु के एवं 45 से 59 वर्ष आयु समूह के मार्बिडिटी वाले लोग ही रहेंगे टीकाकरण का समय सत्र स्‍थल पर सुबह 9 से 5 बजे तक रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *