वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे संयुक्त अभियान में एक दिवसीय कार्यशाला : छात्रों को विस्तृत रूप से बताया क्षय रोग के बारे में -

संयुक्त अभियान में एक दिवसीय कार्यशाला : छात्रों को विस्तृत रूप से बताया क्षय रोग के बारे में

हरमुद्दा
रतलाम, 9 मार्च। स्थानीय शासकीय कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय में क्षय रोग पर राष्ट्रीय सेवा योजना, रेड रिबन क्लब तथा जिला क्षय रोग उन्मूलन विभाग के संयुक्त अभियान में एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। इसमें जिला क्षय रोग नोडल अधिकारी एवं जिला रेड रिबन क्लब प्रभारी डॉ. योगेश नीखरा द्वारा छात्रों को विस्तृत रूप से क्षय रोग के बारे में जानकारी दी गई।

डॉक्टर निखरा जानकारी देते हुए।

किया अतिथियों का स्वागत

प्रारम्भ में अथितियों का स्वागत कु पूजा जाटव, कु पूजा सिसोदिया, कु चंचल जायसवाल ने किया। डॉ. अनामिका सारस्वत ने अन्तरराष्ट्रीय महिला दिवस की इस वर्ष की थीम पर प्रकाश डालते हुए छात्राओं से मानसिक एवं शारीरिक रूप से सुदृढ़ बनते हुए समाज में महिलाओं के सुदृढ़ीकरण में नेतृत्व प्रदान करने का आह्वान किया।

प्रतियोगिता में रही विजेता

प्रतियोगिता में अव्वल फातेमा को सम्मानित करते हुए

इस अवसर पर छात्राओं के लिए क्विज़ भी आयोजित की गई जिसमें प्रथम फ़ातेमा लुकमानी, द्वितीय करिश्मा जैन, तृतीय प्रिया उपाध्याय रही। इन्हें अथितियों के हाथों पुरस्कृत किया गया।

मास्क का किया वितरण

रासेयो इकाइयों द्वारा अन्तराष्ट्रीय महिला दिवस पर श्रमिक महिलाओं तथा छात्राओं को मास्क का वितरण भी किया गया। इस अवसर पर जिला क्षय रोग उन्मूलन विभाग के देवेंद्र सिंह तोमर, सुनील गोयल, अंकित पाटीदार, दिलीप धाकड़ तथा महाविद्यालय की रासेयो समिति के डॉ. अनिल जैन, डॉ. बी वर्षा, डॉ. मीना सिसोदिया, प्रो प्रीति शर्मा, डॉ. स्नेहा पंडित, डॉ. माणिक डांगे, डॉ. प्रीति जोशी, डॉ. मधु गुप्ता उपस्थित थीं। कार्यक्रम का संचालन डॉ अनामिका सारस्वत ने किया। आभार प्रो. नीलोफर खामोशी ने माना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *