वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे कोरोना के मद्देनजर निर्णय : इंदौर भोपाल में रात्रिकालीन कर्फ्यू, वहीं रतलाम सहित आठ शहरों में 10 बजे बाद बाजार बंद -

कोरोना के मद्देनजर निर्णय : इंदौर भोपाल में रात्रिकालीन कर्फ्यू, वहीं रतलाम सहित आठ शहरों में 10 बजे बाद बाजार बंद

 उल्लंघन पर कड़ी कार्रवाई

 यह आदेश 17 मार्च से होगा लागू

हरमुद्दा
भोपाल, 16 मार्च। कोरोना संक्रमण के बढ़ते हुए खतरे को भागते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज समीक्षा बैठक में इंदौर भोपाल में रात्रिकालीन कर्फ्यू लगाने के निर्देश दिए हैं, वहीं प्रदेश के रतलाम सहित आठ प्रमुख जिलों में रात को 10 बजे से बाजार बंद हो जाएंगे। उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। यह आदेश 17 मार्च से लागू होगा।

प्रदेश के 8 शहरों जबलपुर ग्वालियर उज्जैन रतलाम छिंदवाड़ा बुरहानपुर बैतूल खरगोन में रात्रि 10 बजे के बाद बाजार बंद रहेगा। इन शहरों में कर्फ्यू जैसी स्थिति नहीं रहेगी लेकिन बाजार अनिवार्य रूप से बंद रहेगा।

उल्लंघन पर कड़ी कार्रवाई का प्रावधान

राज्य शासन की गाईडलाईन्स के बाद 17 मार्च से रतलाम जिले में भी पहले की ही तरह रात 10 बजे से सुबह 6 बजे कर बिना किसी इमरजेंसी कारणों के घूमने पर सख्त प्रतिबंध रहेगा। ऐसा करने वालों के खिलाफ जुर्माने के अलावा पुलिस प्रकरण भी दर्ज कर सकती है।

रतलाम में भी आ रहा है उछाल

कोरोना के मामलो में रतलाम में भी उछाल आ रहा है, जिसे देखते हुए मास्क पहनने पर भी सख्ती कर दी गई है। हालांकि लोगों की शिकायत है कि कोरोना की जांच, कॉनटेक्ट ट्रेसिंग, बाजारों या बड़े शोरूम, मॉल आदि में सेनेटाईजेशन, सोशल डिस्टेसिंग के नियमों की खुल कर धज्जियां उड़ती है। ऐसे में केवल रात में आम लोगों पर सख्ती करने से कोरोना किस तरह रोका जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *