वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे मुद्दा आपत्तिजनक और मानहानि कारक बात पोस्ट का : BJP नेत्री और पूर्व MIC सदस्य सीमा टांक को स्विमिंग पूल संचालक ने भेजा एक करोड़ रुपए का मानहानि का नोटिस -

मुद्दा आपत्तिजनक और मानहानि कारक बात पोस्ट का : BJP नेत्री और पूर्व MIC सदस्य सीमा टांक को स्विमिंग पूल संचालक ने भेजा एक करोड़ रुपए का मानहानि का नोटिस

1 min read

 वाट्सएप ग्रुप पर आपत्तिजनक व मानहानि कारक शब्दों के प्रयोग का लगाया आरोप

हरमुद्दा
रतलाम, 17 मार्च। भाजपा (BJP) की फायर ब्रांड महिला नेत्री एवं पूर्व पार्षद व एमआईसी (MIC) सदस्य सीमा टांक को भाजपा के ही एक युवा नेता द्वारा मानहानि का नोटिस भेजा गया है। युवा नेता स्वीमिंग पूल संचालक होकर उनकी ओर से एडवोकेट द्वारा भेजे नोटिस में मानहानि के एवज में 15 दिन में 1 करोड़ रुपए भुगतान कराने के लिए कहा गया है। भाजपा नेत्री टांक के अनुसार फिलहाल उन तक नोटिस नहीं पहुंचा है।

भाजपा नेत्री टांक को नोटिस शहर के डॉल्फिन स्विमिंग पूल के संचालक विजय शंकर पिता ओमप्रकाश पांडेय निवासी पी एंड टी कॉलोनी रतलाम द्वारा भेजा गया है। नोटिस में मानहानि के लिए भाजपा नेत्री टांक के अलावा विक्रम गोस्वामी और विजय पाटीदार नामक दो अन्य व्यक्तियों को भी जिम्मेदार ठहराया गया है। एडवोकेट प्रणव व्यास द्वारा जारी नोटिस में बताया गया है कि विजय शंकर पांडेय रतलाम के प्रतिष्ठित व्यक्ति होकर समाजसेवी तथा व्यापारी हैं और विभिन्न सामाजिक व राजनीतिक में सम्मानीय व उच्च पदों पर आसीन हैं। पांडेय वर्तमान में भारतीय जनता पार्टी अंबेडकर मंडल मंडल के उपाध्यक्ष होकर उनका स्वीमिंग पूल व कार वाशिंग का व्यवसाय है।

नोटिस के अनुसार भाजपा नेत्री टांक ने अपने द्वारा प्रबंधित वाट्सएप ग्रुप “अपना नगर निगम रतलाम” में प्रार्थी विजय पांडेय को लेकर आपत्तिजनक और मानहानि कारक बात पोस्ट की गई। इससे पांडेय की सामाजिक मानहानि हुई। पोस्ट जिस प्रकरण के संबंध में डाली गई उसमें पांडेय को कोर्ट द्वारा निर्दोष माना गया। नोटिस में विजय के साथ नवंबर 2018 में उनके स्वीमिंग पूल में घुसकर उनके साथ मारपीट करने की घटना और बार-बार मानसिक, शारीरिक और आर्थिक रूप से प्रताड़ित किए जाने का भी आरोप लगाया गया है।

नोटिस भेजा है, तय समय पर आगे की कार्रवाई होगी : व्यास

स्विमिंग पूल संचालक एवं युवा भाजपा नेता विजय शंकर पांडेय के अभिभाषक प्रणव व्यास के अनुसार भाजपा नेत्री सहित तीन लोगों को मानहानि के नोटिस भेजे गए हैं। नोटिस रजिस्टर्ड डाक से प्रेषित किए गए हैं। नोटिस में दी गई तय समय सीमा में न्यायालयीन कार्रवाई की जाएगी।

नहीं मिला नोटिस, मिलने पर करेंगे बात

अभी तक कोई नोटिस नहीं मिला है। टांक के अनुसार नोटिस मिलने पर ही वे कुछ कह सकेंगी। उनका मानना है कि राजनीति में इस तरह की चीजें सामान्य बात है। बता दें, कि इस बार के नगरीय निकाय चुनाव के लिए रतलाम नगर निगम का महापौर का पद अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षित हुआ है। टांक अन्य पिछड़ा वर्ग से होकर वे भाजपा से महापौर पद की दावेदार हैं। उनके समर्थक दबी जुबान में यह कहते सुने जा सकते हैं कि टिकट काटने के लिए कतिपय लोग साजिश कर रहे हैं।

सीमा टांक, भाजपा नेत्री

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *