वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे गुजरात पुलिस पहुंची रतलाम : मामला नकली नोट के साथ पकड़ाए रतलाम के दंपति का -

गुजरात पुलिस पहुंची रतलाम : मामला नकली नोट के साथ पकड़ाए रतलाम के दंपति का

1 min read

 रतलाम पुलिस ने जब्त किए हैं लाखों के जेवर और नकली नोट छापने के उपकरण

हरमुद्दा
रतलाम, 20 मार्च। लाखों के नकली नोट के साथ रतलाम के कसारा बाजार के व्यापारी दंपत्ति को गुजरात की भुज पुलिस ने गिरफ्तार किया था। इस मामले में गुजरात पुलिस रतलाम पहुंची है। रतलाम पुलिस ने भी आरोपी दंपत्ति के घर दबिश देकर लाखों के जेवर और नकली नोट छापने के उपकरण जब्त किए हैं। गुजरात पुलिस शनिवार को रतलाम पहुंची और रतलाम पुलिस के साथ आरोपियों के घर जांच करने गई। पुलिस छानबीन में आरोपियों के कई बैंक अकाउंट सामने आए है जिनकी जांच की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि कसारा बाजार के व्यापारी राहुल कसेरा और उनकी पत्नी मेघा कसेरा को भुज (गुजरात) पुलिस ने 12 लाख 10 हजार 500 रुपए के नकली नोटों के साथ गिरफ्तार किया था। मामले की जांच के लिए

आरोपी को साथ लेकर आई गुजरात पुलिस

शनिवार दोपहर लगभग 12:15 बजे गुजरात पुलिस 10 लोगो की टीम के साथ रतलाम पहुंची। यहां पर गुजरात से आई जांच टीम ने रतलाम पुलिस के साथ मिलकर आरोपियों के घर जाकर छानबीन की। लगभग ढ़ाई घंटे की छानबीन के बाद लगभग 3 बजे पूरी टीम माणकचौक थाने पहुंची।

ठगों से ही से सस्ता सोना खरीदने की फिराक में आरोपी पति-पत्नी गए थे भुज

गुजरात पुलिस यहां आरोपियो को साथ लेकर आई और आरोपियों के साथ उनके घर और गोदाम दोनों ठिकानो पर गई थी। जांच अधिकारी भुज थाना प्रभारी एआर झाला ने बताया कि ठगे जाने के बाद वे ठगों से ही से सस्ता सोना खरीदने की फिराक में आरोपी पति-पत्नी  भुज आए, लेकिन इससे पहले ही पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था। व्यापारी राहुल कसेरा चौथी बार भुज आया था जबकि पति-पत्नी एक साथ पहली बार आए थे।

ज्यादा कुछ बताने से बचते रहे अधिकारी

भुज थाना प्रभारी झाला ने बताया कि गुजरात पुलिस यहां कुछ बिन्दुओ पर छानबीन करने आई है। हालांकि जांच अधिकारी ज्यादा कुछ बताने बचते रहें। आरोपियों के बैंक अकाउंट की जांच भी गुजरात पुलिस ने की। जांच में आरोपी के बैंक अकाउंट एसबीआई, कैनरा, बैंक ऑफ बडोदा एवं एचडीएफसी में होना पाया गया। इनकी जानकारी के लिए अधिकारी ने बैंक से भी संपर्क किया। संभव है कि इस मामले में और लोगो के नाम भी सामने आ सकते है। 

41 लाख से अधिक की सामग्री की है जब्त

ज्ञातव्य है कि पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी के नेतृत्व में रतलाम पुलिस ने भी राहुल के घर दबिश देकर नकली नोट और लैपटॉप, प्रिंटर, पेन ड्राइव, सील, सोने-चांदी के जेवर जब्त किए हैं। 41 लाख से अधिक की सामग्री जब्त की है।

करीब 1 किलो सोना और डेढ़ किलो चांदी की ज्वेलरी
लैपटॉप, प्रिंटर व अन्य सामान
जब्त किए गए नकली नोट
नकली नोट बनाने के लिए प्रयुक्त उपकरण

यह था मामला

सितंबर-2020 में भुज के किसी व्यक्ति से 30 हजार रुपए तोला के भाव से सोना खरीदने का सौदा हुआ था। खरीदने के लिए 9 लाख रुपए दे दिए परंतु सोना नहीं मिला। तब राहुल कसेरा ने और सोना खरीदने की बात कही तो दिए 9 लाख रुपयों सहित 20 लाख रुपए का सोना खरीदने की बात बनी। राहुल कसेरा को  11 लाख रुपए और देकर सोना लेना था। बात फायनल होने के बाद राहुल और उसकी पत्नी 12 लाख के नकली नोट लेकर लेकर ठगने चले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *