वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे ऑनलाइन शिक्षा के माध्यम से ही मूल्यवान समय का उपयोग कर बोर्ड परीक्षा की करें तैयारी : डॉ. जोशी -

ऑनलाइन शिक्षा के माध्यम से ही मूल्यवान समय का उपयोग कर बोर्ड परीक्षा की करें तैयारी : डॉ. जोशी

1 min read

 व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर जोड़ा विद्यार्थियों को : सारस्वत

 यूथ हॉस्टल की  निःशुल्क कोचिंग क्लास 2021 का ऑनलाइन शुभारम्भ

हरमुद्दा
रतलाम, 5 अप्रैल। कोरोना के बढ़ते संकट को टालने का एकमात्र उपाय है आपसी सम्पर्क से यथासंभव बचा जाए। ऐसे में ऑनलाइन शिक्षा के माध्यम से ही हम इस मूल्यवान समय का उपयोग कर सकते है। ऑनलाइन के माध्यम से हम  कोरोना गाइड लाइन का पालन कर स्वयं को बचाते हुए अपने घरों पर सुरक्षित रहे। आगामी बोर्ड परीक्षाओ की तैयारी कर सकेंगे।

यह विचार यूथ हॉस्टल एसोसिएशन ऑफ इंडिया की रतलाम इकाई के अध्यक्ष डॉ. संतोष जोशी ने व्यक्त किए। डॉ. जोशी इकाई द्वारा आयोजित की जा रही ऑनलाइन निःशुल्क कोचिंग का शुभारंभ पर मौजूद थे। इकाई के सचिव गिरीश सारस्वत ने हरमुद्दा को बताया  कि कोरोना के कारण विगत 11  वर्षो से  लगाई जाने वाली यूथ हॉस्टल की निःशुल्क परीक्षा उपयोगी कोचिंग इस वर्ष ऑफलाइन न लगा कर ऑनलाइन लगाने का निर्णय लिया है। इसके लिए व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर विद्यार्थियों को जोड़ा गया है।

विभिन्न माध्यम से श्रेष्ठ शिक्षक देंगे सफलता के सूत्र : केरावत

कार्यक्रम के संयोजक आर.एन. केरावत ने बताया कि इसमें जिले के श्रेष्ठ शिक्षक विद्यर्थियो को यू ट्यूब, ज़ूम क्लास, व्हाट्सअप के माध्यम से नियमित रूप से अत्यंत उपयोगी मार्गदर्शन दिया जाएगा। परीक्षा उपयोगी आवश्यक अध्ययन सामग्री भी ऑनलाइन ही विद्यार्थियों को प्रदान की जाएगी। सभी इच्छुक विद्यार्थी  लिंक के माध्यम से yha के व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन कर सकेंगे।

यह थे मौजूद

इकाई चेयरमैन दिलीप चावरेकर ने अधिक से अधिक विद्यार्थियों को इसका लाभ लेने का आह्वान किया। इस अवसर पर इकाई के नारायण उपाध्याय, राधेश्याम शर्मा, के. जी आचार्य, डॉ. अनामिका सारस्वत, अमर वरदानी, सीमा अग्निहोत्री, अरविंद गुप्ता, राजेश पालीवाल, कमल सिंह राठौर, आर सी पाठक, वीरेंद्र मिंडा, अमित वर्मा, सुधीर गुप्ता, शैलेन्द्र शीतूत सहित बड़ी संख्या में विद्यार्थी ऑनलाइन उपस्थित थे। संचालन श्री केरावत ने किया। आभार श्री सारस्वत ने माना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *