वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे बुलन्द हौंसले : थाने के सामने गुमटियों में पतरे उचका कर बीड़ी, सीगरेट, पाउच तथा हार्डवेयर का सामान व नगदी चोरी -

बुलन्द हौंसले : थाने के सामने गुमटियों में पतरे उचका कर बीड़ी, सीगरेट, पाउच तथा हार्डवेयर का सामान व नगदी चोरी

 पुलिस ने लोगों की निशानदेही पर 3 नाबालिग संदिग्धों से पूछताछ

हरमुद्दा
पिपलौदा, 11 अप्रैल। लाॅकडाउन के दौरान रविवार को अज्ञात चोरों ने नगर में थाने के सामने गुमटियों में पतरे उचका कर बीड़ी, सीगरेट, पाउच तथा हार्डवेयर का सामान व नगदी चोरी कर गए। गुमटियों के मालिकों ने देर शाम पुलिस रिपोर्ट दर्ज करवाई है।
थाना प्रभारी ने मौका मुआयना कर जानकारी ली है। पुलिस ने लोगों की निशानदेही पर 3 नाबालिग संदिग्धों से पूछताछ की है।

मिली जानकारी के अनुसार पुलिस थाने के सामने नाकोड़ा हार्ड वेयर की दुकान के पिछले हिस्से में अज्ञात चोरों ने रविवार को दोपहर में पतरे उचका कर अंदर घुसने का प्रयास किया। सामग्री अधिक होने के कारण चोर अंदर नहीं घुस पाए लेकिन लगभग 8 हजार रुपए की हाथ आई सामग्री चुरा ले गए। इसी प्रकार राजकुमार प्रजापत की होटल के पीछे का पतरा उचका कर घुसे चोरों ने दुकान में सामग्री को अस्त व्यस्त कर दिया तथा बीड़ी सीगरेट के पैकेट व गौषाला के दान पात्र को तोड़ कर लगभग 1200 रुपए निकाल लिए। इसके अलावा गल्ले में रखे 800 रुपए व नगर परिषद के नल कर की राशि जमा करवाने के लिए रखे 900 रुपए भी चुरा ले गए। जितेन्द्र बावेल की दुकान पर भी चोरों ने आगे तथा पीछे दोनों ओर से पतरे उचका कर लगभग 3 हजार रुपए कीमत के इलेक्ट्रिक सामग्री को नुकसान पहुॅचाया है। इसके अलावा चोरों ने इसी क्षेत्र में स्थापित 10 से अधिक गुमटियों में पतरे उचका कर चोरी का प्रयास किया है।

पुलिस तथा प्रशासन की कार्य प्रणाली पर सवालिया निशान

लाॅकडाउन में जहां एक ओर व्यापार व्यावसाय बंद है तथा पुलिस की गश्त होने के बाद भी थाने से महज 50 मीटर की दूरी पर चोरियों ने पुलिस तथा प्रशासन की कार्य प्रणाली पर सवालिया निशान लगा दिया है। व्यापारियों का कहना है कि कोरोना के कारण नगर में भी लाॅकडाउन होने से व्यापार प्रभावित हो रहा है तथा चोर भी इसी दौरान सक्रिय होकर दुकानों से चोरियां कर रहे हैं। व्यापारी कहीं भी सुरक्षित नहीं है। व्यापारियों ने बताया कि सभी गरीब व्यापारी गुमटियों में अपना व्यापार करते हैं, लेकिन इस प्रकार लाॅकडाउन में चोरी की घटनाओं से आर्थिक स्थिति पर दोहरी मार पड़ रही है।

जल्द होगी कार्रवाई

व्यापारियों की रिपोर्ट पर कार्रवाई की गई है तथा संदेह के आधार पर 3 नाबालिगों से पूछताछ की जा रही है। जल्द ही कार्यवाही की जाएगी।

दीपक मंडलोई, थाना प्रभारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *