वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे नहीं लगाया जाएगा प्रदेश व्यापी लॉकडाउन : जनता से चर्चा कर स्थानीय क्राइसिस मैनेजमेंट समूह लेंगे निर्णय कोरोना कर्फ्यू का -

नहीं लगाया जाएगा प्रदेश व्यापी लॉकडाउन : जनता से चर्चा कर स्थानीय क्राइसिस मैनेजमेंट समूह लेंगे निर्णय कोरोना कर्फ्यू का

🔲 बिस्तरों एवं ऑक्सीजन की पर्याप्त व्यवस्था

हरमुद्दा
भोपाल, 12 अप्रैल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण को प्रभावी रूप से रोकने के लिए जनता से चर्चा कर शहरों में स्वतः स्फूर्त कोरोना कर्फ्यू लागू रहेगा। प्रदेश व्यापी लॉक डाउन नहीं लगाया जाएगा। जिलों में स्थानीय क्राइसिस मैनेजमेंट समूह स्थानीय परिस्थितियों के अनुरूप जनता से चर्चा उपरांत निर्णय लेंगे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि सभी जिलों में कोरोना के उपचार के लिए बिस्तर एवं ऑक्सीजन की पर्याप्त व्यवस्था है। हमीदिया अस्पताल भोपाल में आज 250 बिस्तर बढ़ाए जा रहे हैं, वहीं आरकेडीएफ अस्पताल को भी अनुबंधित किया जा रहा है। दूसरे अस्पतालों से भी चर्चा चल रही है।

रेमडेसिविर इंजेक्शन की व्यवस्था

मुख्यमंत्री ने कहा कि अस्पतालों में रेमडेसिविर इंजेक्शन की निरंतर आपूर्ति की जा रही है। 4000 इंजेक्शन आ चुके हैं तथा आज 10 हजार इंजेक्शन और आ जाएंगे। इंजेक्शन के लिए निजी अस्पतालों का कंपनी से टाईअप भी कराया जा रहा है।

लॉकडाउन समस्या का समाधान नहीं

मुख्यमंत्री ने कहा कि लॉकडाउन समस्या का समाधान नहीं है। हमें आर्थिक गतिविधियों को भी चालू रखना है। कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए जनता को जागरूक किया जा रहा है कि वह स्वयं बिना कार्य के घर से न निकले। स्वतः स्फूर्त कोरोना कर्फ्यू सबसे कारगर उपाय है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *