वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे अनुकरणीय निमंत्रण : कोरोना वैक्सीन के लिए घर घर दस्तक, अनाउंसमेंट से निमंत्रण -

अनुकरणीय निमंत्रण : कोरोना वैक्सीन के लिए घर घर दस्तक, अनाउंसमेंट से निमंत्रण

1 min read

🔲 वैक्सीन लगाने के लिए कोरोना टीका उत्सव

हरमुद्दा
रतलाम, 12 अप्रैल। प्रदेश में वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करने की अभिलाषा रखने वालों को ऑनलाइन वॉलिंटियर्स नियुक्ति किए गए हैं, वही अब आंगनवाड़ी कार्यकर्ता सहित अन्य घर-घर जाकर दस्तक दे रहे हैं और उन्हें कोरोना वैक्सीन का टीका लगवाने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। इतना ही नहीं भाजपा के कार्यकर्ता शहर के गली मोहल्लों में अनाउंसमेंट कर कोरोना वैक्सीन लगाने का निमंत्रण तक दे रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर देश भर में कोरोनावायरस वैक्सीन लगाने के लिए टीका उत्सव चल रहा है, उसी के तहत जिला प्रशासन द्वारा महिला बाल विकास विभाग की आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को घर घर दस्तक देकर परिजनों को कोरोनावायरस इन लगाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

तरीके, सलीके व सहानुभूति से चर्चा

सोमवार को धानमंडी क्षेत्र में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता चंद्रकांता पुरोहित व सहायिका सरस्वती चौहान वोटर लिस्ट के आधार पर घर घर जाकर परिजनों से पूछकर वैक्सीन लगवाने की जानकारी ले रही थी। और नहीं लगवाने पर उन्हें कह रही थी कि वह वैक्सीन लगवाने अभी चले जाएं। कोई भीड़ नहीं है। काफी सुविधाजनक है। तरीके, सलीके व सहानुभूति पूर्वक उनसे जानकारी ली जा रही है कि आपने वैक्सीन लगवाया है या नहीं, यदि नहीं लगवाया है तो कब लगाएंगे, अभी जाएंगे क्या? कैसे क्या होगा, पूरी जानकारी दी जा रही है। वहीं पूछताछ की जा रही है।

स्वप्रेरणा से भी जुड़े हैं प्रेरित करने के कार्य में

इसी तरह भाजपा के कार्यकर्ता शहर के विभिन्न वार्डों में दोपहिया वाहनों पर माइक लगा कर घर निमंत्रण दे रहे हैं कि टीका उत्सव के तहत वैक्सिंग जरूर लगवाएं। कोरोनावायरस से बचाव करें इसके साथ ही मास्क के लगाने और 2 गज की दूरी सहित कोविड-19 के नियमों पालन करने का आह्वान भी किया जा रहा है।

जिलेभर में कर रहे हैं प्रेरित

जिले भर में 2124 आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और 1780 सहायिका द्वारा घर-घर जाकर वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित किया जा रहा है। इसके साथ ही वे उनकी पूरी तरीके से मदद भी कर रही हैं।

🔲 विनीता लोढ़ा, जिला कार्यक्रम अधिकारी, महिला बाल विकास विभाग, रतलाम

महामारी में सेवा के योगदान के लिए सभी को सैल्यूट

जहां शहर में एक ही परिवार से चार पांच लोग पॉजिटिव आ रहे हैं, ऐसी महामारी के दौर में लोग वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित कर रहे हैं। पूरी सुरक्षा के साथ घर से बाहर निकल रहे हैं, वह सेल्यूट के हकदार हैं। भाजपा के कार्यकर्ता सहित अन्य सभी लोग स्वप्रेरणा से इस कार्य में जुटे हुए हैं। उसी का परिणाम है कि जहां पहले दो से ढाई हजार टीकाकरण हर दिन हो रहे थे, वहीं अब 11 हजार से अधिक होने लगे हैं। 20 सेंटर से बढ़कर 168 सेंटर हो गए हैं। लोगों में भी जन जागृति आई है और वे टीकाकरण के लिए आ रहे हैं।

🔲 गोविंद काकानी, जिला टीकाकरण प्रभारी, रतलाम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *