वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे लॉकडाउन में बड़े व्यापारियों की चांदी, आधा शटर खोल कर दे रहे हैं सामान -

लॉकडाउन में बड़े व्यापारियों की चांदी, आधा शटर खोल कर दे रहे हैं सामान

1 min read

🔲 छोटे व्यापारी परेशान

🔲 तहसीलदार और पुलिस प्रशासन मौन

🔲 पुरुषोत्तम पांचाल

रावटी, 13 अप्रैल। पूरे जिले में लॉक डाउन होने के पश्चात भी रावटी तहसील में लॉक डाउन का मजाक उड़ाया जा रहा है। नगर तो पूरी तरीके से बंद है, लेकिन बड़े व्यापारी अपना कारोबार चलाने के लिए आधा शटर खोलकर धड़ल्ले से सामान बेच रहे हैं। इस पर बताते हैं कि थोक में सामान देने का हमें हक है जबकि जिला दंडाधिकारी गोपाल चंद्र डाड के अनुसार सामान तो देना है, पर घर-घर जाकर। इससे स्थानीय तहसीलदार व पुलिस विभाग की गंभीर लापरवाही सामने आई है।

इस मुद्दे पर जब प्रिंट मीडिया और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया ने बड़े व्यापारियों के वीडियो बनाकर प्रेस और प्रशासन को अवगत कराया तो बड़े व्यापारी भड़क गए। अनर्गल बातें करने लगे हैं। मंगलवार को कुछ जगह सामान्य चालान बनाए गए जिसमें बस स्टैंड पर किराना के बड़े व्यापारी के यहां भरे हुए रिक्शा का 100 रुपए की चालानी कार्रवाई की जबकि 5000 रुपए तक का चालान बनता है।

स्थानीय प्रशासन की लापरवाही इसी बात पर सामने आती है कि वर्तमान में धारा 144 लगी हुई है, इसका उल्लंघन करने पर बड़े व्यापारी पर धारा 188 की कार्रवाई क्यों नहीं की गई? इसका जवाब जिला कलेक्टर को देना चाहिए। जब बड़े व्यापारी लॉक डाउन का मजाक उड़ा रहे हैं तो फिर छोटे व्यापारियों को क्यों इसका पालन करना चाहिए? क्या उन्हें कमाने का हक नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *