वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे सांसद और विधायक हुए सक्रिय :  कोविड वैक्सिनेशन में आम नागरिकों की भूमिका बढ़ाने पर जोर -

सांसद और विधायक हुए सक्रिय :  कोविड वैक्सिनेशन में आम नागरिकों की भूमिका बढ़ाने पर जोर

हरमुद्दा
पिपलौदा, 14 अप्रैल। कोविड की भयावहता को देखते हुए विधायक एवं सांसद भी सक्रिय हो गए है। विधायक डाॅ. राजेन्द्र पांडे ने अधिकरियों की बैठक लेकर कोविड वैक्सिनेशन में आम नागरिकों की भूमिका बढ़ाने पर जोर दिया तो सांसद सुधीर गुप्ता ने क्षेत्र के वैक्सिनेशन केन्द्रों का दौरा कर नागरिकों के हाल चाल जाने।

विधायक डाॅ. पांडे ने जिले में कोविड के बढ़ते प्रकरणों को देखते हुए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर कोविड तथा वैक्सीनेशन  की समीक्षा की। विधायक डाॅ. पांडेय ने ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोविड के प्रकरण आने पर चिन्ता व्यक्त करते हुए चिन्हित क्षेत्रों में सघन माॅनिटरिंग तथा टेस्टिंग पर जोर दिया। बैठक में अनुविभागीय अधिकारी राहुल धोटे को निर्देशित किया कि 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के सभी लोगों को वैक्सिनेशन का कार्य करना है। इसके लिए प्रचार प्रसार कर लोगों को जागरूकता के साथ सहभागिता बढ़ाई जाना चाहिए। खंड चिकित्सा अधिकारी डाॅ. योगेन्द्रसिंह गामड़ ने विधायक को बताया कि तहसील क्षेत्र के 22 स्थानों तथा नगर में 2 केन्द्रों पर वैक्सिनेशन का कार्य किया जा रहा है। इसमें अब तक लगभग साढ़े 7 हजार लोगों को वैक्सिन का पहला डोज लगाया जा चुका है। इसमें बीएलओ, शिक्षकों, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता तथा आशा कार्यकर्ता ग्रामीणों को प्रोत्साहित कर रहे हैं।

यह थे मौजूद

बैठक में तहसीलदार किरण बरवड़े, जनपद पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी अल्फिया खान, सीएमओ आरती गरवाल आदि अधिकारीगण उपस्थित रहे।

आसपास के क्षेत्रों में बने वैक्सीनेशन केन्द्रों का निरीक्षण किया सांसद ने

सांसद सुधीर गुप्ता ने नगर तथा आसपास के क्षेत्रों में बने वैक्सीनेशन केन्द्रों का निरीक्षण किया तथा व्यवस्थाओं पर खंड चिकित्सा अधिकारी डाॅ. योगेन्द्रसिंह गामड़ से चर्चा की। उन्होंने वैक्सिनेशन के लिए आए ग्रामीणों तथा नगरवासियों से चर्चा करते हुए कोविड वैक्सीनेशन के लिए आसपास के सभी परिचितों को केन्द्र पर भेजने का आग्रह किया। सांसद गुप्ता के साथ मंडल भाजपाध्यक्ष राजेन्द्रसिंह गुडरखेड़ा, पूर्व नपाध्यक्ष अतुल गौड़, पार्षद प्रफुल्ल जैन, युवा मोर्चा के देवेन्द्र शर्मा, भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष कान्हसिंह चैहान, प्रदीप चैधरी, पूर्व जनपद अध्यक्ष रतनलाल लाकड़, नानालाल शाह, आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *