वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे नाम राजश्री…उम्र 23 वर्ष… दायित्व नर्स का…लेकिन रुचि मरीजों की जान से खेलना… अब पुलिस गिरफ्त में -

नाम राजश्री…उम्र 23 वर्ष… दायित्व नर्स का…लेकिन रुचि मरीजों की जान से खेलना… अब पुलिस गिरफ्त में

🔲 रेमडेसिविर इन्जेक्शन की कालाबाजारी को लेकर पुलिस की बड़ी कार्रवाई

🔲 शासकीय चरक भवन अस्पताल की 02 महिला कर्मचारी सहित 03 आरोपी गिरफ्तार

🔲 आरोपियों से 02 रेमडेसिविर, 03 एंटीबायोटिक इंजेक्शन सहीत कुल 05 इंजेक्शन व नगदी बरामद

हरमुद्दा
उज्जैन, 6 मई। नाम राजश्री…उम्र 23 वर्ष… दायित्व नर्स का…लेकिन रुचि मरीजों की जान से खेलना… अब पुलिस गिरफ्त में। रेमडेसिविर इन्जेक्शन की कालाबाजारी को लेकर पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई।शासकीय चरक भवन अस्पताल की 02 महिला कर्मचारी सहित 03 आरोपी को गिरफ्तार किया गया। आरोपियों से 02 रेमडेसिविर, 03 एंटीबायोटिक इंजेक्शन सहीत कुल 05 इंजेक्शन व नगदी बरामद किए है।

पुलिस अधीक्षक उज्जैन सत्येन्द्र कुमार शुक्ल के निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (शहर) अमरेन्द्र सिंह के मार्गदर्शन में कोविड महामारी के दौरान लगातार रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी को रोकने के लिए निर्देशित किया गया था । उक्त निर्देशो पर गुरुवार को सायबर सेल प्रभारी निरीक्षक विक्रमसिंह चौहान की टीम को मुखबीर से सूचना प्राप्त हुई की कोरोना महामारी में पेशेंट को लगने वाले रेमडेसिविर इंजेक्शन ऊंचे दामों पर बेचने के लिए एक व्यक्ति ग्राहक तलाश रहा है। जिसे कोविङ पेशेंट की जान को खतरा उत्पन्न हो रहा है।

मुखबीर की सूचना पर हुई कार्रवाई

सूचना पर सीएसपी कोतवाली सुश्री पल्लवी शुक्ला के नेतृत्व में थाना कोतवाली निरीक्षक शंकर सिंह चौहान एवं सायबर सेल प्रभारी विक्रमसिंह चौहान ने एक व्यक्ति मुखबीर व्दारा बताए हुलिये का चरक अस्पताल के बाहर रेमडेसिवर इंजेक्शन को ऊंचे दामों पर बेचने के लिये ग्राहक तलाश रहा है। उक्त हुलिये के व्यक्ति को अभिरक्षा में लेकर कड़ी पूछताछ की गई जिस पर उसके द्वारा रेमडेसिविर इंजेक्शन को ऊंचे दाम में ग्राहक तलाशना स्वीकार किया। जिसके कब्जे से एक कोविड़ 19 महामारी में लगने वाला रेमडेसिविर इंजेक्शन एवं एक एंटीबायोटिक मेरोपेमेन इंजेक्शन बरामद किया गया।

चरक अस्पताल में काम करने वाली राजश्री मेडम एवं एकता मेडम से खरीदे

पूछताछ करने पर बताया गया कि यह इंजेक्शन चरक अस्पताल में काम करने वाली राजश्री मेडम एवं एकता मेडम से खरीदे है। अभी तक इनके पास से 05 रेमडेसिवर इंजेक्शन और कुछ एंटीबायोटिक इंजेक्शन खरीदे है।

आरोपी नर्स ने कबुला दो की बजाय लगाते थे एक इंजेक्शन

आरोपी की गिरफ्तारी के उपरांत मेमोरेडम में बताये अनुसार चरक अस्पताल में कार्यरत स्टाफ नर्स राजश्री मालवीय के कब्जे से एक रेमडेसिविर इंजेक्शन व एकता फैलोदिया के कब्जे से एडीबायोटिक मेरोपेमेन दो इंजेक्शन बरामद किए गए। दोनों से इंजेक्शन लाने के संबंध में पूछताछ करने पर बताया कि मरीज को लगाने के लिये दो इंजेक्शन मिलते थे, जिसमें से एक इंजेक्शन को लगाकर दूसरा इंजेक्शन आरोपियों द्वारा बचा लिया जाता है तथा इसी इंजेक्शन को बाद में 20,000 रुपए में मयूर को बेच देते थे।

🔲 आरोपियों के नाम

🔲 मयूर पिता कालुराम उम्र 24 साल नि. कालियादेह महल थाना भैरुगढ़ जिला उज्जैन।

🔲 राजश्री पिता संतोष उम 23 साल नि, नागेश्वर धाम कोलोनी थाना चिमनगंज जिला उज्जैन

🔲 एकता पति लखन कैलोदिया उम्र 26 साल निवासी निमनवासा थाना पंवासा जिला उज्जैन

🔲 आरोपियों के कब्जे से जप्त सामग्री

🔲 रेमेडेसिवर इंजेक्शन 02 नग

🔲 5 मेरोपेमेन एंटाबॉयोटिक इंजेक्शन 03 नग

🔲 नकदी 60,000 रुपए

इनका रहा सराहनीय योगदान

इस कार्रवाई में नगर पुलिस अधीक्षक अनुभाग कोतवाली सुश्री पल्लवी शुक्ला, थाना प्रभारी कोतवाली निरीक्षक शंकरसिंह चौहान, उप निरीक्षक सुरेश कलेश, प्रधान आरक्षक सर्वेन्द्र राठौर, दिनेश चौहान, आरक्षक जितेन्द्र पटेल, समीर खान, रेणुका कुमावत , उज्जैन सायबर सेल प्रभारी निरीक्षक विक्रम सिंह चौहान, प्रधान आरक्षक सोमेन्द्र दुबे, प्रवीण सिंह चौहान, कन्हैया शर्मा, राजपाल सिंह, आर. कुलदीप भारद्वाज, जितेन्द्र पाटीदार, निकिता रावत, सैनिक सुनील ठाकुर का सराहनीय योगदान रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *