वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे सोमवार को चार स्‍थानों पर होगा कोविड का टीकाकरण, संक्रमित व्यक्ति डेढ़ महीने तक नहीं करवाए वैक्सीनेशन -

सोमवार को चार स्‍थानों पर होगा कोविड का टीकाकरण, संक्रमित व्यक्ति डेढ़ महीने तक नहीं करवाए वैक्सीनेशन

हरमुद्दा
रतलाम, 10 मई। जिले में सोमवार को कुल चार स्‍थानों पर टीकाकरण सत्रों का आयोजन किया जाएगा। पुराना कलेक्‍ट्रेट पर फ्रंटलाईन वर्कर्स को वैक्‍सीन का दूसरा टीका लगाया जाएगा। इस केन्‍द्र पर अधिकतम क्षमता 500  लोगों की रहेगी। सोमवार को 45 वर्ष से अधिक आयु समूह के लोगों के टीकाकरण केवल मांगलिक भवन खारवाकलां मंडावल रोड खारवाकलां पर किया जाएगा। इस केन्‍द्र पर अधिकतम क्षमता 200 लोगों की रहेगी।

सीएमएचओ डॉ. प्रभाकर ननावरे ने बताया कि सोमवार के कोविड टीकाकरण सत्रों के लिए 18 से 44 वर्ष आयु समूह के लोग प्री बुकिंग के आधार पर रतलाम शहर के आई एमए हॉल गौशाला रोड एवं मोहन टॉकीज घास  बाजार के केन्‍द्रों पर कोवैक्‍सीन का टीका लगवा सकेंगे । 18 से 44 वर्ष आयु समूह के लोगों के सत्रों के लिए प्रति केन्‍द्र 140 व्‍यक्तियों का टीकाकरण किया जा सकेगा । इस प्रकार कुल 280 लोगों को 18 से 44 वर्ष आयु समूह अंतर्गत टीके लगाए जा सकेगें। जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. वर्षा कुरील ने अनुरोध किया है कि कोविड के पॉजिटीव मरीज अपना प्री बुकिंग नहीं करवाएं। कोविड पॉजिटीव आने के डेढ माह पश्‍चात ही वैक्‍सीन लगाया जा सकेगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *