वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे कोरोना रिवर्स गियर : संक्रमित की रफ्तार में आई कमी, फिर पांच की सांसें थमी -

कोरोना रिवर्स गियर : संक्रमित की रफ्तार में आई कमी, फिर पांच की सांसें थमी

हरमुद्दा
रतलाम, 13 मई। कोरोना वायरस की लगातार बढ़ रही रफ्तार में रिवर्स गियर लगने से निरंतर कमी आ रही है। लेकिन जान गंवाने वालों की संख्या पांच के आंकड़ों पर थमी हुई है। संक्रमण का कहर परिवार पर बरस रहा है। आमजन को न केवल अपनों के जाने का गहरा सदमा है। अपितु संक्रमित होने वाले परिवार भी काफी आहत नजर आ रहे हैं।  बुधवार को आई जांच रिपोर्ट में 305 संक्रमित हुए हैं। संक्रमित का आंकड़ा 15032 हो चुका है। 11062 महिला और पुरुषों ने कोरोना वायरस को हराकर जिंदगी की जंग जीत ली है।

स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर गौरव बोरीवाल ने बताया कि शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में संक्रमण की रफ्तार जो लगातार बढ़ रही थी, वह धीरे धीरे कम हो रही है।  बुधवार को 305 संक्रमित हुए हैं। वहीं पांच लोगों की जीवन लीला समाप्त हुई है। अब तक 249 महिला व पुरुषों की जिंदगी कोरोना वायरस मिल गया है।
हम यह खुश पर हमें जरूर पाल सकते हैं कि संक्रमित होने वालों का आंकड़ा जब लगातार बढ़ रहा था और 398 के बाद रफ्तार रिवर्स गियर लगा है, तब से संक्रमित होने वालों की संख्या में कमी आ रही है। 3722 संक्रमित का उपचार किया जा रहा है। बुधवार को 314 को डिस्चार्ज किया गया है। वही! 879 सैंपल की रिपोर्ट आना अभी शेष है।

पिपलौदा बना हॉटस्पॉट, 115 संक्रमित

जांच रिर्पोट का विश्लेषण करने के उपरांत फोटोजर्नलिस्ट मुकेश जोशी ने बताया कि रतलाम सिटी में 65  कोरोना पॉजिटिव, रतलाम जिले के पिपलौदा में 115, ताल में 14,  शिवगढ़ में 12, सैलाना में 12, जावरा में 9, बिलपांक में 5, आलोट में 4 एवं जिले के अन्य ग्राम सागोद, भावता, सेरावत, आम्बा, सेजावता, डेलनपुर, बंजली, मांगरोल, पलसोड़ा, बिरमावल, अमलेठा, नामली, बांगरोद, काण्डरवासा, ग्रामबड़ोदा, कालुखेड़ा, पंचेड़, बाजनखेड़ा, बाजना, नायन, उसरगढ़, हतनारा, केशरपुरा, बोदिना, ढोढर, सरवन, नागोन, धोंसवास आदि ग्रामीण क्षैत्रों के कुल 69 कोरोना पॉजिटिव मिलाकर रतलाम जिले में कुल 305 महिला व पुरुषों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कोरोना पॉजिटिव जांच रिपोर्ट में बिलपांक की 6 वर्ष की बालिका, नामली में 4 वर्ष का बालक, बंजली में 9 वर्ष का बालक, बोदिना में 8 वर्ष की बालिका भी शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *