वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू हटाने की मांग उठने लगी : इंदौर सहित 11 जिलों में 17 मई के बाद भी राहत मिलने के आसार कम : मुख्यमंत्री -

प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू हटाने की मांग उठने लगी : इंदौर सहित 11 जिलों में 17 मई के बाद भी राहत मिलने के आसार कम : मुख्यमंत्री

हरमुद्दा
भोपाल, 13 मई। मध्यप्रदेश के सभी जिलों से कोरोना कर्फ्यू हटाने की मांग उठने लगी है। दुकानदारों का कहना है कि हम सरकार की हर शर्त मानने को तैयार हैं, लेकिन बाजार खुलना चाहिए। इस बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने साफ किया है कि 17 तारीख तक जिन शहरों का पॉजिटिविटी रेट 5% से नीचे आ जाएगा, वहां कोरोना कर्फ्यू में ढील दी जाएगी। जहाँ यह रेट बढ़ा रहेगा, वहाँ कर्फ्यू हटाना संभव नहीं है। इसलिए अपने लिए और अपनों के लिए सभी गाइडलाइंस का पालन करें।

इन जिलों में कर्फ्यू खुलने की संभावना नहीं

मध्य प्रदेश के भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर, रतलाम, उज्जैन, रीवा, दमोह, शहडोल, दतिया और शिवपुरी जिलों में कर्फ्यू खुलने की संभावना काफी कम है। क्योंकि इन जिलों का औसत पॉजिटिविटी रेट अन्य जिलों से काफी ज्यादा है। अगले 5 दिन में इनकी संक्रमण दर 5% से नीचे आने की संभावना न के बराबर है।

इन जिलों में मिलेगी राहत

प्रदेश के 7 जिलों छिंदवाड़ा, गुना, भिंड, बुरहानपुर, अशोकनगर, खंडवा, अलीराजपुर की साप्ताहिक पॉजिटिविटी रेट 10 प्रतिशत से कम है। अलीराजपुर जिले का पॉजिटिविटी रेट 2.5% पर आ गया है। यानी इन सभी जिलों में कर्फ्यू में राहत मिलने की पूरी संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed