वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे शहर के तीन स्‍थानों पर आज कोवैक्‍सीन के केवल दूसरे डोज का टीकाकरण -

शहर के तीन स्‍थानों पर आज कोवैक्‍सीन के केवल दूसरे डोज का टीकाकरण

हरमुद्दा
रतलाम 12 जून।  शनिवार को आयोजित होने वाले कोविड टीकाकरण के लिए तीन स्‍थानों पर छ: सत्र आयोजित कर टीकाकरण किया जाएगा।

मुख्‍य चिकित्‍सा एवं स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारी डॉ. प्रभाकर ननावरे ने बताया कि कार्ययोजना के अनुसार रतलाम शहर में 18 से 44 वर्ष आयु समूह के लोग जिनको को वैक्‍सीन का पहला टीका लगवाने के बाद 28 दिन का समय पूर्ण हो चुका है एवं 45 वर्ष से अधिक आयु समूह के ऐसे लोग जिनको कोवैक्‍सीन का टीका लगवाने के बाद 28 दिन का समय पूर्ण हो चुका है वे सभी केंद्र पर उपस्थित होकर टीकाकरण करवा सकते हैं । रतलाम शहर में पुराना कलेक्ट्रेट गुलाब चक्कर के पास, माहेश्‍वरी भवन कसेरा बाजार और आईएमए हॉल राजेन्‍द्र नगर के केंद्रों पर केवल कोवैक्‍सीन के दूसरे डोज का टीकाकरण किया जाएगा। तीनो स्‍थानों पर 18 से 44 वर्ष आयु समूह एवं 45 वर्ष से अधिक आयु समूह के लिए दो सत्र आयोजित कर टीके लगाए जाऐंगे । इस प्रकार तीन स्‍थानों पर कुल छ: सत्र आयोजित कर टीकाकरण किया जाएगा।

प्री बुकिंग आवश्यक नहीं

उल्‍लेखनीय है कि को वैक्सीन का दूसरा टीका लगवाने के लिए प्री बुकिंग करवाना आवश्यक नही है। हितग्राही दूसरे डोज़ के लिए आधार कार्ड और मोबाइल नंबर के आधार पर सीधे केंद्र पर टीका लगवा सकते हैं। किसी भी स्थिति में शनिवार को कोविशील्‍ड का टीका नहीं लगेगा और शनिवार को उपरोक्त केंद्र के अतिरिक्त जिले में अन्य कही भी टीकाकरण नही किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *