वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे कार्यों की धीमी प्रगति पर कलेक्टर हुए नाराज, सैलाना सीईओ एवं आलोट सीएमओ को शोकाज नोटिस -

कार्यों की धीमी प्रगति पर कलेक्टर हुए नाराज, सैलाना सीईओ एवं आलोट सीएमओ को शोकाज नोटिस

 सांसद, विधायक निधि एवं जनभागीदारी के कार्यों को पूर्ण करने में जिम्मेदारी तय करें : कलेक्टर

हरमुद्दा
रतलाम 12 जून। लंबित कार्यों के प्रति नाराजगी व्यक्त करते हुए जनपद पंचायत सीईओ एवं आलोट मुख्य नगरपालिका अधिकारी को शोकॉज नोटिस जारी करने के निर्देश कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने दिए। एक निश्चित समयावधि में कार्य पूर्ण होना चाहिए। अपनी योजना बनाकर निश्चित अवधि में इन कार्यों को पूर्ण करना तय करें। कार्य को समय सीमा में पूर्ण करने के लिए सभी निकाय एवं विभाग संबंधित अधिकारी की जिम्मेदारी तय करें। किसी कार्य के लंबित होने में कोई बाधा है तो उसका निराकरण करें। किसी भी कार्य को टाले नहीं और पूर्ण गंभीरता से कार्य करें।

यह निर्देश निर्देश कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में सांसद निधि, विधायक निधि एवं जनभागीदारी योजना के अंतर्गत जिले में किए जा रहे कार्यों की समीक्षा करते हुए दिए।

कार्य में विलंब पर अधिकारी जिम्मेदार

कलेक्टर ने सभी अधिकारियों को स्पष्ट रूप से कहा कि बिना किसी कारण के कोई कार्य अधूरा नहीं रहे, यदि किसी कार्य में विलंब हो रहा है तो उसके लिए संबंधित अधिकारी की जिम्मेदारी तय होगी।

पूर्ण कार्य के पूर्णता प्रमाण पत्र 84 कार्यों के आना शेष : पाटीदार

जिला योजना अधिकारी बी.के. पाटीदार ने जिले में सांसद निधि, विधायक निधि एवं जनभागीदारी योजना के तहत प्रारंभ, प्रगतिरत एवं पूर्ण कार्य के पूर्णता प्रमाण पत्र नहीं मिलने संबंधी कार्यों की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जिले में प्रारंभ कार्य 34 एवं प्रगतिरत कार्य 123 है। पूर्ण कार्य के पूर्णता प्रमाण पत्र 84 कार्यों के आना शेष है। श्री पुरुषोत्तम ने उक्त सभी कार्यों को निश्चित समय सीमा में करने के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।

यह थे मौजूद

बैठक में जिला पंचायत सीईओ मीनाक्षीसिंह, एडीएम जमुना भिड़े, एसडीएम रतलाम शहर अभिषेक गहलोत, रतलाम ग्रामीण मनीषा वास्कले, सैलाना कामिनी ठाकुर, सहित जिले के सभी जनपदों के सीईओ, समस्त नगरीय निकाय के अधिकारी एवं विभागीय अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *