वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे दसवीं के विद्यार्थियों के लिए ऑनलाइन क्लासेस 1 जुलाई से -

दसवीं के विद्यार्थियों के लिए ऑनलाइन क्लासेस 1 जुलाई से

1 min read

 विषय के जानकार कराएंगे अध्यापन  विद्यार्थी कर सकेंगे प्रति प्रश्न

 जिला स्तरीय बेसिक कोर्स ऑनलाईन क्लासेस

हरमुद्दा
रतलाम, 25 जून। दसवीं के विद्यार्थियों की सुविधा के लिए ऑनलाइन क्लासों का संचालन 1 जुलाई से किया जाएगा विषय के विशेषज्ञ विद्यार्थियों को ऑनलाइन कक्षा के माध्यम से विभिन्न विषयों की पढ़ाई करवाएंगे खास बात यह रहेगी कि विद्यार्थी भी प्रति प्रश्न कर सकेंगे।

जिला शिक्षा अधिकारी केसी शर्मा ने हरमुद्दा को बताया कि रतलाम ऑनलाइन क्लासेस के समन्वयक जितेंद्र जोशी, गजेंद्र सिंह राठौर, आरसी मईड़ ने ऑनलाइन क्लासेज की सभी तैयारियां पूर्ण कर ली है। 1 जुलाई से कक्षा 10वीं के विद्यार्थियों के लिए जिला स्तर से एक माह के बेसिक ऑनलाईन कोर्स की क्लासेस संचालित होगी। क्लासेस दूरदर्शन एवं राज्य स्तर से संचालित ब्रिज कोर्स की कक्षाओं के अतिरिक्त होंगीं। क्लासों के लिए सोमवार से शनिवार तक की समय सारणी बना दी गई है जिसमें विषय के विशेषज्ञ क्या-क्या पढ़ाएंगे है जानकारी भी दी गई है। समय सारणी अनुसार ऑनलाईन क्लास की webex link इस ग्रुप एवं RATLAM DigiLEP ग्रुप में एक दिन पूर्व शेयर की जाएगी, जिसे अपने विषय शिक्षकों के माध्यम से अपने स्कूल के कक्षा 10वीं के DigiLEP ग्रुप में Share करेंगें और ज्यादा से ज्यादा विद्यार्थी इन ऑनलाईन क्लासेस से जुड़ेंगें, प्राचार्य यह प्रयास करेंगें।

यह विषय विशेषज्ञ देंगे ऑनलाइन क्लास में महत्वपूर्ण जानकारियां

एक माह तक चलने वाली ऑनलाइन क्लासेस में विषय विशेषज्ञ जितेंद्र जोशी, आरएन केरावत, गजेंद्र सिंह राठौर, प्रमोद भट्ट राजीव पंडित, सीमा अग्निहोत्री, गिरीश सारस्वत, संध्या बोहरा, कमल सिंह राठौर, संजय श्रीवास्तव, आरसी मईड़ा, ऑनलाइन अध्यापन कराएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *