वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे कोरोना से बचाव में एनसीसी की एक्सकैडेट्स का योगदान : नुक्कड़ नाटक के माध्यम से वैक्सीनेशन के लिए आह्वान -

कोरोना से बचाव में एनसीसी की एक्स
कैडेट्स का योगदान : नुक्कड़ नाटक के माध्यम से वैक्सीनेशन के लिए आह्वान

1 min read

 गांव-गांव में जगाई अलख कोरोना के नियमों का पालन करने की

 वैक्सीनेशन सेंटर पर भी दे रही है सेवाएं

हरमुद्दा
सैलाना, 25 जून। कोमल शर्मा, प्रियांशी परमार, संजना पांचाल, कुसुम कसेरा, प्रांजल पांचाल, दीया कसेरा, किरण ग्वाले, सोनाली ग्वाले, प्रज्ञा पांचाल, वैदेही बैरागी, आरती गहलोत यह एनसीसी की वह एक्स कैडेट्स है जिन्होंने कोरोना का काल में गांव गांव जाकर  कोरोना के नियमों का पालन करने का टीकाकरण करने का आह्वान किया। टीकाकरण केंद्र पर जोश, जुनून और उत्साह के साथ सेवाएं भी दे रही है।

सैलाना के शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की एक्स एनसीसी कैडेट प्रशासन के साथ कंधे से कंधा मिलाकर उनका सहयोग कर रही है। सैलाना, बोदिना, करिया, अड़वानिया में आम जनता को समझाना कि वे हमेशा मास्क लगाए, सेनेटाइजर का उपयोग करें। 2 गज की दूरी बनाकर रखें एवं जरूरी हो तो ही घर से निकले। सैलाना में प्रशासन के साथ पैदल मार्च करते हुए हर चौराहे पर अपनी पूरी सुरक्षा के साथ सेवाएं दे रही है, साथ ही टीकाकरण के इस महा अभियान में भी हर टीकाकरण केंद्र पर  पूरी सुरक्षा, उत्साह एवं जोश के साथ अपनी सेवाएं दे  रही है।

प्रोत्साहन स्वरूप सांसद ने दिए 1000 रुपए

यह सभी छात्राएं आपस में मिलजुल कर एक टीम भावना के साथ कार्य कर रही है तथा इन्होंने एक नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को टीकाकरण के लिए जागरूक भी किया। इस नुक्कड़ नाटक पर सांसद गुमान सिंह डामोर द्वारा छात्राओं को पुरस्कार स्वरूप ₹ 1000 की राशि दी गई।

एनसीसी लेने से आत्मनिर्भर व आत्मविश्वास से परिपूर्ण  होती है छात्राएं

विद्यालय की प्राचार्य सुनीता छजलानी ने कहा कि “एनसीसी एक्स कैडेट्स द्वारा टीकाकरण महा अभियान एवं कोरोना महामारी कि इस विकट परिस्थिति में योगदान यह दर्शाता है कि एनसीसी लेने से छात्राएं आत्मनिर्भर व आत्मविश्वास से परिपूर्ण हो जाती है अतः व्यावहारिक पक्ष में उनका यह कार्य दूसरी छात्राओं के लिए प्रेरणा देता है।

इनका कार्य सराहनीय और विद्यालय को गौरवान्वित करने वाला

विद्यालय की एनसीसी अधिकारी माया मेहता ने कहा कि “कोरोना जैसी भयानक महामारी में सैलाना की  बेटियां एवं एनसीसी की एक्स कैडेट्स का यह कार्य बहुत ही सराहनीय है। समाज सेवा एवं सहयोग के कार्य पर पूरे विद्यालय परिवार गौरवान्वित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *