वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे रतलाम में बुधवार को टीकाकरण के लिए स्थल निर्धारित -

रतलाम में बुधवार को टीकाकरण के लिए स्थल निर्धारित

 प्रथम डोज के लिए 13 सत्र स्थल निर्धारित

 सेकंड डोज के लिए 5 सत्र स्थल निर्धारित

 स्लॉट बुकिंग के लिए 2 सत्र स्थल निर्धारित

हरमुद्दा
रतलाम, 13 जुलाई। शहर में बुधवार 14 जुलाई को टीकाकरण के लिए विभिन्न स्थानों का निर्धारण किया गया है। बुधवार को रतलाम शहर में प्रथम डोज के लिए 13 सत्र स्थल निर्धारित किए गए हैं। सिर्फ सेकंड डोज के लिए 5 सत्र स्थल निर्धारित है । सिर्फ स्लॉट बुकिंग के लिए 2 सत्र स्थल निर्धारित किए गए हैं।

कोरोना टीकाकरण अभियान के अंतर्गत कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम के निर्देशन में एसडीम रतलाम शहर अभिषेक गेहलोत ने बताया कि बुधवार को रतलाम नगर निगम क्षेत्र अंतर्गत मतदान केंद्रवार टीकाकरण किया जाएगा। इसके लिए जिस मतदान केंद्र पर मतदाता का नाम है, वह उसी मतदान केंद्र क्रमांक के लिए निर्धारित सेंटर पर पहुंचकर टीका लगवाएंगे। टीकाकरण के लिए प्रत्येक व्यक्ति अपने साथ आधार कार्ड और मतदाता परिचय पत्र अवश्य लाएंगे। टीकाकरण स्थल पर मौजूद बीएलओ द्वारा उनके एपिक कार्ड से मिलान कर टीकाकरण किया जाएगा।

मतदान केंद्र अनुसार टीकाकरण

उन्होंने बताया कि टीकाकरण मतदान केंद्रवार होगा इसलिए संबंधित व्यक्ति अपने मतदान केंद्र के लिए निर्धारित सेंटर पर ही पहुंचकर टीका लगवाएंगे । सभी वार्ड एवं मतदान केंद्रों के लिए रोटेशन के आधार पर टीकाकरण आगामी दिनों में किया जाएगा इसलिए अन्य वार्ड के या अन्य मतदान केंद्र के व्यक्ति टीकाकरण के लिए अपने मतदान केंद्र के अतिरिक्त अन्य स्थल पर टीकाकरण के लिए नहीं जाएं।

प्रथम डोज के लिए रतलाम शहर में 13 सत्र स्थल निर्धारित

बुधवार को रतलाम शहर में प्रथम डोज के लिए 13 सत्र स्थल निर्धारित किए गए हैं जहां 66 मतदान केंद्रों के निवासियों का टीकाकरण होगा। इनमें वार्ड क्रमांक 1 के 6 मतदान केंद्र के लिए रामकला सभागृह लक्ष्मणपुरा, वार्ड क्रमांक 4 के 6 मतदान केंद्रों के लिए सत्र स्थल गुरु रामदास स्कूल, वार्ड क्रमांक 8 के 10 मतदान केंद्रों के लिए सत्र स्थल प्रिंस पैलेस साक्षी पेट्रोल पंप के पास, वार्ड क्रमांक 11 के 6 मतदान केंद्रों के लिए सत्र स्थल बोधी स्कूल डोंगरे नगर, वार्ड क्रमांक 14 के 5 मतदान केंद्रों के लिए सत्र स्थल सरस्वती स्कूल काटजू नगर, वार्ड क्रमांक 17 के तीन मतदान केंद्रों के लिए उत्कृष्ट स्कूल सागोद रोड, वार्ड क्रमांक 21 के तीन मतदान केंद्रों के लिए स्थल सरस्वती स्कूल अमृत सागर, वार्ड क्रमांक 27 के 6 मतदान केंद्रों के लिए सत्र स्थल जमातखाना शेरानीपुरा, वार्ड क्रमांक 28 के 4 मतदान केंद्रों के लिए स्थल मांगलिक भवन दिलीप नगर, वार्ड क्रमांक 31 के 4 मतदान केंद्रों के लिए सत्र स्थल काजीखान मस्जिद, वार्ड क्रमांक 34 के 4 मतदान केंद्रों के लिए सत्र स्थल उजाला पैलेस, वार्ड क्रमांक 41 के 3 मतदान केंद्रों के लिए माणक चौक स्कूल तथा वार्ड क्रमांक 47 के 5 मतदान केंद्रों के लिए सत्र स्थल मदरसा तालीमुल कुरआन नयापुरा रहेगा।

सिर्फ सेकंड डोज के लिए पांच स्थानों पर होगा टीकाकरण

बुधवार को सिर्फ सेकंड डोज के लिए पांच स्थानों पर टीकाकरण किया जाएगा। वार्ड क्रमांक 1 से 10 के नागरिकों के लिए कम्युनिटी हॉल अलकापुरी, वार्ड क्रमांक 11 से 20 के निवासियों के लिए काश्यप सभागृह सागोद रोड, वार्ड क्रमांक 21 से 30 के मतदाताओं के लिए मेहंदीकुई बालाजी, वार्ड क्रमांक 31 से 40 के लिए डीआरएम ऑफिस दो बत्ती तथा वार्ड क्रमांक 41 से 49 के निवासियों के लिए माहेश्वरी धर्मशाला कसारा बाजार में टीकाकरण किया जाएगा।

सिर्फ स्लॉट बुकिंग के लिए दो स्थल निर्धारित

बुधवार को संपूर्ण शहर के लिए सिर्फ स्लाट बुकिंग हेतु 2 सत्र स्थल निर्धारित किए गए हैं। यह स्थल हैं आईएमए हॉल राजेंद्र नगर एवं लायंस हॉल पावर हाउस रोड रतलाम। स्लाट बुकिंग वाले व्यक्ति इन स्थानों पर पहुंचकर टीकाकरण करवा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *