वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे भारतीय क्रिकेट टीम की बढ़ी चिंता : इंग्लैंड में मौजूदा भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी कोरोना वायरस से प्रभावित -

भारतीय क्रिकेट टीम की बढ़ी चिंता : इंग्लैंड में मौजूदा भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी कोरोना वायरस से प्रभावित

 बीसीसीआई ने की पुष्टि

 दोनों खिलाड़ियों के नाम की नहीं हुई घोषणा

हरमुद्दा
गुरुवार, 15 जुलाई। कोरोना वायरस का प्रभाव भारतीय क्रिकेट टीम पर भी आ गया है। भारतीय क्रिकेट टीम के दो सदस्य वायरस की चपेट में आ गए हैं। इन दोनों खिलाड़ियों को अभी आइसोलेशन में रखा गया है। खिलाड़ियों को कोरोनावायरस होने की पुष्टि बीसीसीआई ने भी की है, मगर कोरोना वायरस से प्रभावित खिलाड़ियों के नाम खुलासा नहीं किया है। इन दोनों खिलाड़ियों को अभी आइसोलेशन में रखा गया है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जब खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट किया गया तो वह पाॅजिटिव पाया गया है, तब से ही टीम को लेकर चिंता बढ़ गई है। दोनों खिलाड़ियों का वायरस की चपेट में आने से उन्हें डरहम नहीं ले जाया जाएगा, जहां प्रैक्टिस मैच होना है।

अभ्यास मैच की कर रहे थे तैयारी

इंग्लैंड में कोरोना वायरस के संक्रमण की अगर बात करें तो यह बड़ी ही तेजी से फैल रहा है, ऐसे में भारतीय टीम का इंग्लैंड में होने से सभी की चिंता बढ़ रही है। भारतीय खिलाड़ी टीम, सीरीज की तैयारियों के लिए होने वाले अभ्यास मैच के लिए तैयारी कर रहे हैं। वहीं टीमों में वायरस के संक्रमण को देखें तो इंग्लैंड के 3 खिलाड़ी समेत 7 सदस्य संक्रमित पाए गए थे। यूएफा यूरो 2020 के सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबलों के दौरान जुटी फैंस की बेतहाशा भीड़ के कारण संक्रमण के फैलने का खतरा और बढ़ गया हैं। जब से ही भारतीय टीम के खिलाड़ियों के पाॅजीटिव होने की खबर आई है तब से ही भारतीय टीम मैनजमेंट और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की चिंता बढ़ गई है।

गले में समस्या की थी शिकायत

कोरोना टेस्ट के पहले ही भारतीय टीम के इस खिलाड़ी ने गले में समस्या होने की शिकायत की थी, जिसके बाद इसका कोरोना परीक्षण किया गया और उसमें वह पाॅजिटिव पाया गया था। फिलहाल इस खिलाड़ी को उसके ही रिश्तेदार के घर आइसोलेट कर दिया गया है। उसके संपर्क में आए अन्य लोग जिनमें कुछ खिलाड़ी भी सम्मलित हैं सभी को तीन दिनों के लिए क्वारंटीन किया गया था। टीम के इस खिलाड़ी के पाॅजिटिव होने की वजह से इसे डरहम में कैंप का हिस्सा नहीं बनाया जाएगा। जब यह पूरी तरह से नेगेटिव आ जाएगा, तब ही इसे डरहम ले जाने पर विचार किया जाएगा।

वैक्सीन की दूसरी डोज के साथ कोविड जांच शुरू

10 जुलाई से ही भारतीय टीम के सभी सदस्यों की कोविड की जांच शुरू कर दी गई थी। यह जांच आने वाले कुछ दिनों तक लगातार जारी रहेगी। इंग्लैंड दौरे पर जितने भी भारतीय खिलाड़ी पहुंच चुके हैं सभी को वहां पर कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज भी लगाई जा चुकी है। इंग्लैंड की सेलेक्ट काउंटी इलेवन के खिलाफ भारतीय टीम कुछ ही दिन में टेस्ट सीरीज से पहले एक अभ्यास मैच खेलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *