वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे आयुष्मान कार्ड बनाने में की कोताही, ऑनलाइन शॉप पर हुई कार्रवाई -

आयुष्मान कार्ड बनाने में की कोताही, ऑनलाइन शॉप पर हुई कार्रवाई

हरमुद्दा
रतलाम 28 जुलाई। शासकीय उचित मूल्य की दुकानों पर आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए विशेष शिविर लगाए जा रहे हैं। इन शिविर स्थल पर एमपी ऑनलाइन सेंटर संचालक की ड्यूटी निर्धारित दिनांक के लिए लगाई गई थी। निर्धारित दिनांक पर पीडीएस शॉप पर नहीं पहुंचने पर एक ऑनलाइन कार्यकर्ता के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए उसकी दुकान 24 घंटे के लिए सील की गई है।

एसडीम रतलाम शहर अभिषेक गेहलोत ने बताया कि रतलाम शहर में आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए उचित मूल्य की दुकानों पर विशेष शिविर लगाकर आयुष्मान कार्ड बनाए जा रहे हैं। आयुष्मान शिविर में ऑनलाइन शॉप सेंटर संचालकों की ड्यूटी लगाई गई। निर्धारित दिनांक पर संचालक के नहीं पहुंचने संबंधित शिकायत प्राप्त होने पर श्री गहलोत ने गौशाला रोड स्थित एमपी ऑनलाइन सेंटर के संचालक मनोज पिता छोटेलाल चौधरी की दुकान का निरीक्षण किया। यहां पता लगा कि उन्हें जिस शासकीय उचित मूल्य की दुकान पर पहुंचना था, वे वहां नहीं पहुंचे तथा अपने सेंटर पर कार्य करते रहे।  श्री गहलोत ने शासन की प्राथमिकता वाले इस कार्य में लापरवाही बरतने पर उक्त ऑनलाइन शॉप को 24 घंटे के लिए बंद करने के निर्देश दिए तथा संचालक को भविष्य में इस तरह की लापरवाही न बरतने की चेतावनी दी है।

प्राथमिकता के आधार पर करें कार्य

उल्लेखनीय है कि रतलाम शहर में शासकीय उचित मूल्य की दुकानों पर विशेष शिविर लगाकर आयुष्मान कार्ड बनाए जा रहे हैं। इन शिविरों का शासकीय अधिकारियों द्वारा अवलोकन भी किया जा रहा है। उन्होंने सभी ऑनलाइन संचालकों को निर्देश दिए हैं कि जिसकी ड्यूटी जिस दिनांक को जिस पीडीएस शॉप पर लगाई गई है, वह वहां पूरे समय उपस्थित रहकर आयुष्मान कार्ड बनाने का कार्य प्राथमिकता के आधार पर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *