वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे अन्न उत्सव आयोजन : उचित मूल्य दुकानों में समुचित साफ-सफाई के साथ उपभोक्ताओं की सुविधाओं के लिए करें व्यवस्थाएं -

अन्न उत्सव आयोजन : उचित मूल्य दुकानों में समुचित साफ-सफाई के साथ उपभोक्ताओं की सुविधाओं के लिए करें व्यवस्थाएं

1 min read

 शहर के सभी पीडीएस संचालकों एवं नोडल अधिकारियों की हुई बैठक

हरमुद्दा
रतलाम, 2 अगस्त। उपभोक्ताओं को ‘‘अन्न उत्सव‘‘  में दिया जाने वाले खाद्यान्न को झोले में वितरित किया जाए । सभी उचित मूल्य की दुकानों, सभी सहकारी समितियों, भंडारों द्वारा संचालित उचित मूल्य दुकानों को नियमित रूप से खोला जाए तथा वितरित की जाने वाली सामग्री का पर्याप्त भंडारण रखा जाए। हितग्राहियों को सामग्री उपलब्ध कराने की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित कराएं। सभी उचित मूल्य दुकानों में समुचित साफ-सफाई के साथ उपभोक्ताओं की सुविधाओं हेतु दुकान पर आवश्यक व्यवस्थाएं की जाएं।

यह निर्देश शहर एसडीएम अभिषेक गहलोत ने दिए। एसडीएम गहलोत ने कलेक्ट्रेट में रतलाम शहर के 63 पीडीएस शॉप संचालकों, नोडल  एवं जोनल अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में खाद्य विभाग सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

सुविधाओं का विवरण लिखें

उन्होंने कहा कि प्रत्येक दुकान की सफाई के साथ रंगाई-पुताई का कार्य तथा खाद्यान्न को व्यवस्थित रखने का कार्य करें। उचित मूल्य दुकान संचालित करने वाली सहकारी संस्था का नाम, दुकान का नाम, सामग्री वितरित किए जाने वाले ग्रामों के नाम आदि आवश्यक जानकारी बोर्ड पर अंकित कर प्रदर्शित की जाए। संस्था द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं का विवरण एवं उसके अंतर्गत दी जाने वाली सुविधाओं का विवरण दुकान के भवन पर स्थाई पेंट से लिखवाया जाकर प्रदर्शित किया जाए।

कंट्रोल रूम स्थापित

श्री गहलोत ने बताया कि अनुविभागीय अधिकारी कार्यालय रतलाम में रतलाम शहर अनुभाग के लिए कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। उन्होंने समस्त नोडल अधिकारियों को निर्देश दिया कि 5 अगस्त तक सभी तैयारियां पूर्ण कर ओके रिपोर्ट कंट्रोल रूम पर देना सुनिश्चित करें। किसी भी दुकान पर कोई कमी नहीं रहना चाहिए और आयोजन गरिमामय तरीके से संपन्न हो यह सुनिश्चित करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *