वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे अवैध शराब की एक ऐसी फैक्ट्री पकड़ी जिसे संचालित कर रहा था एक अन्तरराज्यी गिरोह -

अवैध शराब की एक ऐसी फैक्ट्री पकड़ी जिसे संचालित कर रहा था एक अन्तरराज्यी गिरोह

 तीन आरोपी गिरफ्तार, 6 फरार

 राष्ट्रीय राजपूत करनी सेना का प्रदेश अध्यक्ष फरार

हरमुद्दा
पिपलौदा, 3 अगस्त। जावरा पुलिस ने अवैध शराब की एक ऐसी फैक्ट्री पकड़ी है जिसे एक अन्तर्राज्यी गिरोह संचालित कर रहा था। पुलिस ने मामले में गिरोह के तीन सदस्यो को पकड़ा है वही 6 आरोपियों  की तलाश जारी है।फ़रार आरोपियों में राष्ट्रीय राजपूत करनी सेना का प्रदेश अध्यक्ष भी शामिल है।

तहसील क्षेत्र के ग्राम सोहनगढ़ में खेत पर बनी शराब फैक्ट्री के मामले में खुलासा करते हुए रतलाम पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी ने प्रेसवार्ता में बताया कि विगत 20 जून  की रात्रि को माननखेड़ा पुलिस चौकी  क्षेत्र में एक पिकअप वाहन दुर्घटना ग्रस्त  हुआ था जिसमे पुलिस को 209 पेटी अवैध देशी शराब मिली थी।

पूछताछ में मिली और जानकारी

पुलिस ने इस मामले में  प्रकरण दर्ज  किया था तथा मामले में  वाहन मालिक आरोपी ईश्वर सिंह पिता नाहर सिंह और उसके पुत्र को गिरप्तार किया था। इन दोनों से की गई पूछताछ  के बाद पुलिस ने  मन्दसौर के ग्राम कमालिया निवासी नरेंद्र सिंह को गिरप्तार किया। आरोपी नरेन्द्रसिंह ने पूछताछ में बताया कि वह यह शराब  रतलाम जिले के ग्राम  उमठ पालिया निवासी मोइन  खान से मंगवाता था और उसके घर के पीछे  बने तहखाने में  भी शराब रखी हुई है। पुलिस ने वहां से 58 पेटी अवेध शराब भी जब्त की। पुलिस ने आरोपी मोइन खान की गिरप्तारी  पर दस हजार का इनाम घोषित किया और तलाश शुरू कर दी थी। इसी बीच सूचना मिली कि पिपलौदा तहसील क्षेत्र  ग्राम सोहन गड में सुरेश पाटीदार के खेत पर बने एक कमरे में  अवैध रूप से शराब बनाने की फैक्ट्री संचालित की जा रही है । इस सूचना पर जावरा ओद्योघिक क्षेत्र थानां पुलिस ने  दबिश दी तथा मोके से मोइन खान, सुरेश पाटीदार ओर प्रभुलाल पाटीदार को गिरफ्तार कर मोके से 60 लीटर देशी शराब, यूरिया खाद, स्प्रिट  ड्रम, टँकीया, शराब के खाली क्वार्टर, ढक्कन,  लेबल ओर दो वाहन भी जब्त किया। घटना स्थल से एक आरोपी अनोखीलाल  पाटीदार भागने में सफल रहा।

मोइन की मुलाकात हुई राष्ट्रीय राजपूत करनी सेना के प्रदेशाध्यक्ष से

पुलिस ने इन सभी के खिलाफ  प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू की तो जांच में पता  चला कि आरोपी मोइन खान  से चार पांच माह पहले राष्ट्रीय राजपूत करनी सेना के प्रदेशाध्यक्ष जीवनसिंह शेरपुर ओर रणजीतसिंह की एक  ढाबे  पर मुलाकात हुई वही यह तय हुआ की लॉक डाउन में शराब की फैक्ट्री लगाने से फायदा होगा। जीवनसिंह ने इस संबंध में मोइन के देवास रहने वाले तीन मामा शादाब ,  सादिक ओर जावेद से बात की।

मोइन के तीन मामा का है बड़ा कारोबार

देवास निवासी इन तीनो का अवैध शराब का बड़ा कारोबार है और इनके द्वारा मध्य प्रदेश सहित गुजरात, राजस्थान में अवैध शराब सप्लाय की जाती है। इसके बाद इन तीनो के सहयोग से  ग्राम सोहनगड में सुरेश पाटीदार के खेत पर बना कमरा एक लाख रुपए प्रतिमाह के किराए पर लिया गया। अवैध शराब बनाने की सामग्री देवास निवासी आरोपियों ने उपलब्ध कराई थी।

गिरफ्तारी पर किया इनाम घोषित

पुलिस ने इन सभी के खिलाफ भी प्रकरण दर्ज कर इनकी तलाश शुरू कर दी है। इनकी गिरप्तारी पर दस दस  हजार का इनाम भी घोषित किया है। फ़रार 6 आरोपियों में से एक राष्ट्रीय राजपूत करनी सेना का प्रदेश अध्यक्ष जीवनसिंह शेरपुर भी शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *