वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे कीचड़ यात्रा निकाल कर प्रशासन को जागरूक करने का लोगों ने किया प्रयास -

कीचड़ यात्रा निकाल कर प्रशासन को जागरूक करने का लोगों ने किया प्रयास

 एक माह पूर्व मिले आश्वासन का कोई फायदा नहीं

हरमुद्दा
पिपलौदा, 3 अगस्त। बरसों से कीचड़ से परेशान हो रहे ग्रामीणों को एक माह पूर्व मिले आश्वासन का कोई फायदा नहीं होने से नाराज़ ग्राम दौलतपुरा के लोगों ने कीचड़ यात्रा निकाल कर प्रशासन को जागरूक करने का प्रयास किया। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी मीनाक्षी सिंह को निराकरण की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा।

कीचड़ यात्रा में ग्रामीणों का नेतृत्व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जिला पंचायत के पूर्व उपाध्यक्ष वीरेन्द्रसिंह सोलंकी ने किया। कीचड़ यात्रा के बाद लगभग 200 ग्रामीणों के साथ जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी को ज्ञापन दिया। इसमें सड़क के आभाव में होने वाली परेशानियां बताते हुए शीघ्र कार्य पूर्ण करवाने की मांग की गई।

एक माह पहले दिया था ज्ञापन

जिला पंचायत के पूर्व उपाध्यक्ष सोलंकी ने बताया कि लगभग एक माह पूर्व आम्बा से दौलतपुरा तक की सुदूर सड़क योजना के तहत बनने वाली सड़क में भ्रष्टाचार तथा ग्रामीणों को होने वाली परेशानियों का जिक्र करते हुए जनपद पंचायत में प्रदर्शन कर ज्ञापन दिया गया था, लेकिन एक माह बाद भी प्रशासन ने किसी न तो कोई कार्रवाई की और न ही सड़क का निर्माण कार्य पूर्ण किया इससे ग्रामीणों को भरी परेशानी का सामना करना पद रहा है। इन्ही समस्याओं को लेकर कीचड़ यात्रा का आयोजन किया गया तथा जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी मीनाक्षी सिंह को ज्ञापन सौप कर शीघ्र कार्रवाई की मांग की गई है।

15 में से 12 लाख खर्च फिर भी काम अधूरा

ग्रामीणों का कहना है कि लगभग 15 लाख की लगत से बनने वाली सड़क निर्माण में अभी तक 12 लाख रुपए का भुगतान ठेकेदार को कर दिया गया है लेकिन अभी भी सड़क अधूरी है जिससे रहवासी कीचड़ में चलने को मज़बूर है, गाँव की सड़क पूर्ण नहीं होने से कोई भी वाहन गांव तक नहीं पहुँचता। इससे ग्रामीण महिलाओं को प्रसव के दौरान भी 108 जैसी सुविधाएं नहीं मिल पा रही है। ग्रामीणों ने चेतावनी दी है के  मांग पर कार्रवाई नहीं की गई तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *