वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे स्मार्ट मीटर स्थापना के कार्य में तेजी लाने की जरूरत : चौहान -

स्मार्ट मीटर स्थापना के कार्य में तेजी लाने की जरूरत : चौहान

1 min read

 स्मार्ट मीटर से बिलिंग संबंधी शिकायतें घटी

 स्मार्ट मीटर सेल के अधीक्षण यंत्री ने ली मीटिंग

हरमुद्दा
रतलाम 03 अगस्त। स्मार्ट मीटर बिजली कंपनी एवं उपभोक्ता दोनों के लिए हितकर है। इससे आपूर्ति सुधार होता है एवं बिलिंग संबंधी शिकायतें खत्म हो जाती है। मीटर स्थापना के कार्य में तेजी लाने की जरूरत है।

विद्युत उपभोक्ताओं के घर लगाए गए स्मार्ट मीटर का अवलोकन करते श्री चौहान

यह बात स्मार्ट मीटर सेल इंदौर के अधीक्षण यंत्री डी.एस. चौहान ने कही। मंगलवार को रतलाम श्री चौहान ने बैठक ली। उल्लेखनीय है कि मप्र पश्चिमी क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध निदेशक अमित तोमर के निर्देश पर रतलाम समेत अन्य शहरों में रेडियो फ्रिक्वेंसी स्मार्ट मीटर लगाने का काम तेजी से चल रहा है। रतलाम में लगभग 19 हजार मीटर लग चुके है। स्मार्ट मीटर के बाद बिलिंग संबंधी शिकायतें कम हो रही है। शहर में शत-प्रतिशत स्मार्ट मीटर लगाने का काम इस वित्तीय वर्ष में पूर्ण करने के सघन प्रयास है।

बिजली कंपनी में भी होता है स्मार्ट मीटर का परीक्षण

लैब में निरीक्षण करते हुए श्री चौहान

श्री चौहान ने कहा कि प्रत्येक मीटर का बिजली कंपनी की लेब में एक बार फिर परीक्षण किया जा रहा है, इसके बाद भी उपभोक्ता के यहां लगाए जा रहे है। उन्होंने रतलाम के निम्न दाब मीटर परीक्षण केंद्र में स्मार्ट मीटर की टेस्टिंग प्रक्रिया का भी अवलोकन किया। उन्होंने कहा कि स्मार्ट मीटर संबंधी किसी भी कठिनाई एवं मार्गदर्शन के लिए मुझसे एवं कंट्रोल सेंटर प्रभारी नवीन गुप्ता से संपर्क किया जाए।

यह थे मौजूद

इस अवसर पर  कार्यपालन यंत्री शहर विनय प्रतापसिंह, मैंटेनेंस विंग प्रभारी ओ.पी. सैनी आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *