वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे सेहत सरोकार : डेंगू के बढ़ते मामले पर विधायक काश्यप ने चिंता जताई -

सेहत सरोकार : डेंगू के बढ़ते मामले पर विधायक काश्यप ने चिंता जताई

1 min read

 सीएमएचओ व निगमायुक्त को दिए निर्देश

 आमजन से सजग रहने का आह्वान

हरमुद्दा
रतलाम, 4 अगस्त। शहर में डेंगू के मामले बढ़ने पर विधायक चेतन्य काश्यप ने चिंता जताई है। उन्होंने सीएमएचओ डॉ. प्रभाकर ननावरे से चर्चा कर डेंगू की रोकथाम के लिए जल्द कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने नगर निगम आयुक्त सोमनाथ झारिया से चर्चा कर उन्हें भी शहर के डेंगू प्रभावित क्षेत्रों में तत्काल फॉगिंग शुरू कराने के निर्देश दिए हैं।

विधायक श्री काश्यप ने आमजन से डेंगू से बचाव के लिए सजग रहने का आह्वान करते हुए बताया कि रतलाम शहर में इस सप्ताह डेंगू के मामले लगातार प्रकाश में आ रहे हैं। 89 लोगों के डेंगू पाजीटिव होने की सूचना है। ऐसी स्थिति में प्रत्येक शहरवासी को डेंगू से बचाव के लिए जागरूकता दिखानी होगी। डेंगू का लार्वा जहां भी उत्पन्न होता है, उसकी सूचना तत्काल नगर निगम अथवा प्रशासन को दें, जिससे उसकी रोकथाम की जा सके।

दल करेगा घर-घर जाकर सर्वे

विधायक श्री काश्यप ने बताया कि डेंगू से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग, नगर निगम एवं महिला बाल विकास का दल घर-घर जाकर सर्वे करेगा। शहरवासी इसमें सहयोग दें। उन्होंने बताया कि डेंगू के उपचार में प्लेटलेट्स की आवश्यकता पड़ती है, इसकी व्यवस्था हेतु सिविल सर्जन डॉ. आनंद चंदेलकर को जिला चिकित्सालय में ब्लड कम्पोनेंट यूनिट आरंभ करने के लिए लायसेंस की प्रक्रिया जल्द से जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *