वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे नगर निगम की नादानियां : सैकड़ों शिकारी आवारा कुत्ते बने हैं इंसानों व जानवरों की जान के दुश्मन, गंदगी से फैल सकती है बीमारियां -

नगर निगम की नादानियां : सैकड़ों शिकारी आवारा कुत्ते बने हैं इंसानों व जानवरों की जान के दुश्मन, गंदगी से फैल सकती है बीमारियां

1 min read

 समाजसेवी ने उठाया जनहित का मुद्दा

हरमुद्दा
रतलाम, 6 अगस्त। शहर में वार्ड क्रमांक 9 सबसे बड़ा वार्ड है, लेकिन मूलभूत सुविधाएं नहीं मिलने के कारण क्षेत्र के रहवासी काफी परेशान हैं। बार-बार नगर निगम को याद दिलाने के बावजूद ध्यान नहीं दिया जा रहा है इससे रहवासी काफी परेशान है। शिकारी आवारा कुत्तों के कारण लोगों की जान का खतरा बना हुआ है। नगर निगम की नादानियों के चलते सफाई के अभाव में क्षेत्रीय निवासियों को बीमारी फैलने की आशंका है।

समाजसेवी कुसुम चाहर ने जनहित का मुद्दा उठाते हुए हरमुद्दा से चर्चा में बताया कि हनुमान ताल पर जाने वाले श्रद्धालु तथा घूमने वाले लोगों का तांता लगा रहता है। शहर के वार्ड क्रमांक 9 के  80 फिट रोड पर स्ट्रीट लाइट नहीं है, जहां पर आए दिन दुर्घटनाएं होती रहती हैं। यहां पर कई नर्सिंग होम तथा मैरिज गार्डन है तथा यहां से करीब 10 कालोनियों के रहवासी प्रतिदिन निकलते रहते हैं। इस रोड से प्रसिद्ध हनुमान मन्दिर तथा तालाब स्थित है।  इसी 80 फिट रोड पर आवारा शिकारी कुत्तों का अंबार लगा हुआ है। लगभग सैकड़ों कुत्ते घूमते रहते हैं जो कि चिडिय़ा, गिलहरी व छोटे-छोटे गाय के बछड़े पर हमला कर देते हैं जिससे घूमने वाले लोगों व बच्चों को भी जान का खतरा बना रहता है।

यह है कुछ खास समस्याएं

श्रीमती चाहर ने बताया कि क्षेत्र में शुभम परिसर की सीवरेज लाइन को मुख्य लाइन से जोड़ना, त्रिमूर्ति नगर में नाली का पानी सड़क पर बहता रहता है। सुदामा नगर बरवड़ नाके पर पानी का भराव रहता है।

2 महीने पहले भी दिलाया था ध्यान

श्रीमती चाहर ने बताया कि करीब 2 महीने पहले कॉलोनी की समस्याओं को लेकर नगर निगम आयुक्त सोमनाथ झारिया को जानकारी देकर समाधान की मांग की गई थी। कुछ कार्य करके जिम्मेदारों द्वारा इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। इस कारण समस्याएं बढ़ती जा रही है।

निगमायुक्त करेंगे भ्रमण तो मिलेगा हर गली, हर कॉलोनी समस्याओं का अंबार

श्रीमती चाहर ने बताया कि यदि निगमायुक्त श्री झारिया कालोनियों का भ्रमण करेंगे तो हर गली हर कॉलोनी में समस्याओं का अंबार नजर आएगा।  जनहित में आयुक्त से आग्रह किया है कि वे क्षेत्र में व्याप्त समस्याओंं के प्रति ध्यान देकर जल्दी ही नागरिकों की समस्याओं से निजात दिलाएं। ताकि बिना वजह से गंदगी के कारण बीमारी का शिकार ना होना पड़े।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *