वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे नगर पालिका का नहीं है ध्यान, आमजन कीचड़ गंदगी से परेशान, जिम्मेदार का प्रभार पर ज्यादा ध्यान -

नगर पालिका का नहीं है ध्यान, आमजन कीचड़ गंदगी से परेशान, जिम्मेदार का प्रभार पर ज्यादा ध्यान

1 min read

 न तो दिलीप बिल्डकॉन ने और न ही नगर परिषद ने इस गाद को उठाने की कोई व्यवस्था की

हरमुद्दा
पिपलौदा, 7 अगस्त। नगर में सैलाना पिपलौदा मुख्य मार्ग पर लगभग एक सप्ताह से नालियों की गाद पड़ी है, लेकिन कोई जिम्मेदार देखने को तैयार नहीं है। नगर के विभिन्न क्षेत्रों में कीचड़, गंदगी तथा जगह-जगह जल जमाव की स्थिति बन गई है। परिषद प्रभावी नहीं है, प्रशासक तथा मुख्य नपा अधिकारी जावरा ऐसे में नगर के हाल बेहाल है, लेकिन किसी का ध्यान इस ओर नहीं है।

नगर के नाका नंबर 1 से झाला चौराहे तक सैलाना-जावरा टू लेन पर एक सप्ताह पूर्व सड़क बनाने वाली कंपनी दिलीप बिल्डकान ने आसपास के नालों में जमी गाद को निकाल कर सड़क पर ही डाल दिया था। इसके बाद से न तो दिलीप बिल्डकॉन ने और न ही नगर परिषद ने इस गाद को उठाने की कोई व्यवस्था की। इससे बारिश के कारण गाद सड़क पर ही बह रही है। इस मामले में समन्वय का अभाव देखा जा रहा है।

ऐसी कोई नहीं की व्यवस्था

दिलीप बिल्डकान को नालियों की गाद सफाई के पूर्व नगर परिषद को सूचना की जानी थी अथवा स्वयं ही गाद फिंकवाने की व्यवस्था करनी थी, लेकिन ऐसी कोई व्यवस्था नहीं होने से नागरिकों सहित वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस संबंध में मुख्य नपा अधिकारी आरती गरवाल का कहना है कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है, आपके माध्यम से सूचना मिली है तो तुरंत सफाई व्यवस्था को सुचारू किया जाएगा।

प्रशासक बैठे हैं जावरा में

दरअसल वर्तमान में नगर परिषद भंग होने के बाद अनुविभागीय अधिकारी को प्रशासक का प्रभार दिया गया है, जिनका मुख्यालय जावरा है। नगर परिषद से संबंधित अधिकांश फाइलों का निराकरण जावरा से ही किया जाता है। इसी प्रकार जावरा नगर पालिका में मुख्य नपा अधिकारी का प्रभार भी पिपलौदा की मुख्य नपा अधिकारी आरती गरवाल के पास है। चूॅंकि जावरा में कार्य अधिक होता है, इसलिए पिपलौदा की ओर उन्हें देखने का कम ही समय मिल पाता है। यहां परिषद प्रभाव में नहीं होने से कोई भी नेता नगर की किसी समस्या की ओर रूचि नहीं ले रहे हैं। इन सभी विपरित परिस्थितियों का खामियाजा आम नागरिक भुगत रहे हैं। नगर के कई क्षेत्रों में बिजली तथा सफाई जैसी मूलभूत सुविधाओं का अभाव हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *