वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे सेहत सरोकार : मेडीकल कॉलेज में 750 बिस्तरों का अस्पताल शुरू होगा अक्टूबर में, तैयारियां अंतिम चरणों में -

सेहत सरोकार : मेडीकल कॉलेज में 750 बिस्तरों का अस्पताल शुरू होगा अक्टूबर में, तैयारियां अंतिम चरणों में

 विधायक काश्यप ने की तैयारियों की समीक्षा

हरमुद्दा
रतलाम, 7 अगस्त। शासकीय मेडीकल कॉलेज में 750 बिस्तरों वाला अस्पताल अक्टूबर तक शुरू होगा। इसकी तैयारियां लगातार जारी है। नर्सिंग स्टाफ की भर्ती हो चुकी है इसके अलावा अस्पताल के लिए फर्नीचर और बेड भी आ चुके हैं। तैयारियां अंतिम चरणों में चल रही है।

विधायक काश्यप डीन डॉ गुप्ता से चर्चा करते हुए

विधायक चेतन्य काश्यप ने कॉलेज के डीन डॉ. जितेन्द्र गुप्ता के साथ अस्पताल के लिए पूर्ण किए जाने वाले कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने कॉलेज प्रबंधन को आश्वस्त किया कि वे विधानसभा के आगामी मानसून सत्र में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग से चर्चा कर शासन स्तर पर लंबित शेष कार्यों को जल्द पूर्ण कराएंगे।

भर्ती हो गई आवश्यक नर्सिंग स्टाफ की

समीक्षा के दौरान विधायक श्री काश्यप ने अस्पताल शुरू करने के लिए पूर्ण हो चुके कार्यों और शेष रहे कार्यों की विस्तार से जानकारी ली। प्रबंधन ने उन्हें बताया कि अस्पताल के लिए आवश्यक नर्सिंग एवं अन्य स्टाफ की भर्ती हो चुकी है। कई आवश्यक उपकरण भी आ चुके हैं जिनकी स्थापना का कार्य चल रहा है।

अस्पताल के लिए आ गए फर्नीचर और बेड

अस्पताल के लिए फर्नीचर व बेड आदि भी आ चुके हैं। कुछ उपकरण आना शेष है। कई उपकरणों व विद्युत फीटिंग का कार्य भी हो चुका है। तकनीकी रूप से कुछ उपकरणों की फीटिंग के लिए विशेषज्ञ दल आना शेष है।

लाइसेंस की प्रक्रिया पूर्ण करने के निर्देश

विधायक श्री काश्यप ने सभी शेष कार्य अक्टूबर तक पूर्ण करने एवं अस्पताल के लिए ब्लड बैंक एवं अन्य सुविधाओं के लिए लायसेंस आदि की प्रक्रिया जल्द पूरी करने के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *