वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे कोरोना वायरस : 11 राज्यों के 44 ज़िलों में पॉजिटिविटी 10 फीसद से अधिक -

कोरोना वायरस : 11 राज्यों के 44 ज़िलों में पॉजिटिविटी 10 फीसद से अधिक

 देश में अब 3,88,508 सक्रिय मामले

हरमुद्दा
दिल्ली, 10 अगस्त। देश में पिछले 2 हफ्ते में 2 फीसद से भी कम पॉजिटिविटी रेट दर्ज़ की गई है, इस हफ्ते की पॉजिटिविटी रेट 1.87 फीसद है। 11 राज्यों में 44 ज़िलों में पॉजिटिविटी 10% से अधिक है। केरल में ऐसे 10 ज़िले हैं। 6 नॉर्थ ईस्ट राज्यों मणिपुर, मिज़ोरम, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय, नागालैंड और सिक्किम में 29 जिले ऐसे हैं, जहां केस पॉजिटिविटी रेट 10 फीसद से अधिक है। अब रिकवरी रेट लगातार बढ़ रहा है, अब रिकवरी रेट 97.45 फीसद है। देश में अब 3,88,508 सक्रिय मामले है।

यह जानकारी मंगलवार को केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने प्रेस वार्ता में दी। मंत्रालय के संयुक्‍त सचिव लव अग्रवाल ने देश में कोरोना, नए केस, टीकाकरण एवं ऑक्‍सीजन को लेकर नई जानकारी दी है।

किसी भी राज्य ने नहीं दी ऑक्सीजन की कमी से मौत की सूचना

राज्यों से ऑक्सीजन की कमी से होने वाली मौतों के बारे में अब तक की रिपोर्टों के अनुसार, एक राज्य ने हमें एक संदिग्ध मामले के बारे में सूचित किया। अब तक हमें रिपोर्ट भेजने वाले सभी राज्यों ने हमें यह नहीं बताया है कि उन्होंने विशेष रूप से ऑक्सीजन के कारण मौत की सूचना दी है।

देश के कुल मामलों के 51 फीसद मामले केरल के

पिछले हफ्ते देश में जितने कुल मामले दर्ज़ किए गए उसमें से 51.51 फीसद मामले सिर्फ केरल से दर्ज किए गए हैं। देश में अब सक्रिय मामले 4 लाख से भी कम हो गए हैं।

हर दिन संक्रमित होने वाले की संख्या 40 हजार

देश में अब 3,88,508 सक्रिय मामले हैं। पिछले कुछ दिनों से 40,000 के लगभग मामले प्रतिदिन दर्ज़ किए जा रहे थे, उसमें कमी आई है। देश में कोरोना के मामलों और टीकाकरण की स्थिति को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय की प्रेस कांफ्रेंस में संयुक्त सचिव अग्रवाल ने कहा कि पिछले 24 घंटे में देश में 28,204 मामले दर्ज़ किए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *