वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे अफगानिस्तान में अफरा-तफरी का माहौल : फ्लाइट के पहियों पर लटके लोग, लाशें मिली छतों पर -

अफगानिस्तान में अफरा-तफरी का माहौल : फ्लाइट के पहियों पर लटके लोग, लाशें मिली छतों पर

1 min read

 काबुल में सबसे ज्यादा खराब हालात

हरमुद्दा
सोमवार, 16 अगस्त। तालिबान के कब्जे के बाद अफगानिस्तान में अफरातफरी का माहौल है। लोग प्लेन में चढ़ने की ऐसे कोशिश कर रहे हैं, जैसे कोई ट्रेन का जनरल डिब्बा हो। कुछ लोगों ने टेक ऑफ के दौरान विमान के पहिए से लटक गए और नीचे गिरने से मौत हो गई। ऐसे लोगों के शव छतों पर मिल रहे हैं।

अफगानिस्तान पर तालिबान का कब्जा होने के बाद सबसे ज्यादा हालात काबुल में खराब हैं। यहां हर विदेशी शख्स बाहर जाना चाहता है। यही कारण है कि काबुल एयरपोर्ट पर भारी भीड़ जमा हो गई है। काबुल एयरपोर्ट पर अभी अमेरिकी सेना का कब्जा है और ये सैनिक की तमाम ऑपरेशन देख रहे हैं, लेकिन भारी भीड़ के कारण हालात बेकाबू हो गए हैं। कोई सुरक्षा जांच नहीं हो रही है।

तालिबान के लड़ाकों ने बेखौफ होकर उठाए हथियार

अफगानिस्तान पर एक बार फिर तालिबान का कब्जा हो गया है। राष्ट्रपति अफरफ गनी देश छोड़कर भाग गए हैं। उनकी दलील है कि काबुल में ज्यादा खून-खराबा न हो, इसके लिए वे देश छोड़कर जा रहे हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि अब तालिबान सभी को साथ लेकर चलेगा। अफगानिस्तान में ताबिलान ने फिर तब हावी होना शुरू किया, जब अमेरिकी सेना ने यहां से रवानागी की घोषणा की। इसके बाद तालिबान के लड़ाकों ने बेखौफ होकर हथियार उठा लिए और आज पूरे अफगानिस्तान पर काबू कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *