वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे वैक्सीनेशन महा अभियान : रतलाम का लक्ष्य 80 हजार -

वैक्सीनेशन महा अभियान : रतलाम का लक्ष्य 80 हजार

1 min read

 अनुविभागवार लक्ष्य निर्धारित

 कलेक्टर ने की तैयारियों की समीक्षा

हरमुद्दा
रतलाम, 21 अगस्त। कोरोना वैक्सीनेशन महा अभियान आगामी 25 एवं 26 अगस्त को आयोजित किया जा रहा है। महा अभियान के दौरान दोनों दिवसों में 80 हजार टीके लगाए जाने का लक्ष्य रतलाम जिले में तय किया गया है। कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम द्वारा जिला एन आई सी कक्ष में अधिकारियों की बैठक लेकर अनुविभागवार लक्ष्य निर्धारित किए गए।

कलेक्टर ने निर्देश दिए कि सभी एसडीएम महा अभियान को सफल बनाने के लिए पूर्व तैयारियां रखें शनिवार शाम को ही अपने मुख्यालय पर अनु विभागीय स्तर के अधिकारियों कर्मचारियों की बैठक लेने के निर्देश दिए गए। आलोट अनु विभाग में 18 हजार टीकाकरण का लक्ष्य महा अभियान के दोनों दिवसों के लिए निर्धारित किया गया इसी प्रकार बाजना के लिए 7 हजार जावरा तथा पिपलोदा के लिए 22 हजार सैलाना के लिए 10 हजार तथा रतलाम ग्रामीण के लिए 15 हजार टीकाकरण  का लक्ष्य निर्धारित किया गया, रतलाम शहर में दोनों दिवस  10 हजार टीके सेकंड डोज के लगाए जाएंगे, कलेक्टर ने सभी एसडीएम को प्लानिंग पर फोकस करने के निर्देश दिए।

सामाजिक संस्थाओं से सहयोग की अपेक्षा

अभियान को सफल बनाने के लिए दीनदयाल अंत्योदय समितियों, जन अभियान परिषद, अशासकीय संस्थाओं, सामाजिक संगठनों आदि की व्यापक सहभागिता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। अभियान की सफलता के लिए कलेक्टर द्वारा सभी स्थानों पर टीकाकरण दलों के समय पर पहुंच जाने और घर-घर से लोगों को टीकाकरण स्थलों पर लाने के लिए जोर दिया।

जिला स्तर से अनु विभागों में अधिकारियों की तैनाती

कलेक्टर द्वारा वैक्सीनेशन महा अभियान की सफलता सुनिश्चित करने के लिए जिला स्तर से अनु विभागों में अधिकारियों की तैनाती भी की गई। बाजना के लिए डिप्टी कलेक्टर सुश्री मनीषा वास्कले की तैनाती की गई है। इसी प्रकार पिपलोदा के लिए जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला बाल विकास रजनीश सिन्हा तथा रतलाम ग्रामीण में डिप्टी कलेक्टर सुश्री कृतिका भीमावत तैनात की गई हैं। रतलाम शहर में एसडीएम अभिषेक गहलोत एवं डिप्टी कलेक्टर सुश्री शिराली जैन कार्य देखेंगे। सभी जनपदों के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सहायक नोडल अधिकारी रहेंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *