वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे कानो सुनी : जब कलेक्टर ने कहा शिक्षक से पढ़ाओं तुम, देखेंगे हम, इंजीनियर को दी एफआईआर की चेतावनी -

कानो सुनी : जब कलेक्टर ने कहा शिक्षक से पढ़ाओं तुम, देखेंगे हम, इंजीनियर को दी एफआईआर की चेतावनी

1 min read

 आकस्मिक निरीक्षण में जहां देखा वहां कलेक्टर की नजर में दिखी खामियां

  पोल पट्टी करने वाले जिम्मेदारों को कलेक्टर ने लगाई फटकार

हरमुद्दा
रतलाम, 3 सितंबर। शुक्रवार को कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम कार्यालय छोड़कर आकस्मिक निरीक्षण (surprise inspection) के लिए आदिवासी विकास खंड सैलाना की तरफ पहुंच गए। इतना ही नहीं आकस्मिक निरीक्षण के दौरान कलेक्टर को निर्माण कार्य में कई खामियां भी नजर आई तो पोल पट्टी करने वाले जिम्मेदारों को फटकार भी लगाई। इंजीनियर को एफआईआर की चेतावनी तक दे दी। आंगनवाड़ी में बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर चिंता जाहिर की, बच्चों की सेहत को लेकर जिम्मेदारों को सचेत किया। शिक्षक से कहा पढ़ाओं तुम, हम देखेंगे। कलेक्टर के सख्त तेवर देख ग्रामीण क्षेत्र में मक्कारी करने वालों के हौसले पस्त हो गए।

कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम के सैलाना क्षेत्र के आगमन की खबर से ही मैदानी अधिकारियों में हड़कंप मच गया, वे सभी जिम्मेदार अधिकारी कुर्सी छोड़कर भागते फिरे जो फील्ड में बहुत कम जाते हैं या भगवान भरोसे कार्य करवाते हैं। कलेक्टर ने सैलाना मॉडल स्कूल परिसर में निर्माणाधीन कस्तूरबा कन्या आवासीय परिसर निर्माण का निरीक्षण घटिया निर्माण (Shoddy construction) देखा तो सख्त हुए। नाराजगी भरे लहजे में एसडीओ आर ई एस को शोकॉज नोटिस जारी करते हुए एफ आई आर की चेतावनी दी।

सब इंजीनियर के विरुद्ध होगी विभागीय जांच

सरवन में घटिया निर्माण को लेकर फटकार लगाते हुए कलेक्टर

कलेक्टर ने सैलाना क्षेत्र के ग्राम सरवन में मांगलिक भवन का निरीक्षण करते हुए घटिया निर्माण के प्रति नाराजगी व्यक्त की। संबंधित सब इंजीनियर के विरुद्ध कार्रवाई के निर्देश दिए। उनके विरुद्ध विभागीय जांच की जाएगी। जनपद पंचायत सीईओ के प्रति भी नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा अपने क्षेत्र में निर्माण कार्य क्यों नहीं देखते हो? पोल पट्टी बिल्कुल नहीं चलेगी। ऑफिस में बैठे-बैठे काम नहीं चलेगा। मैदानी काम भी देखना होगा।

आंगनवाड़ी में की बच्चों से बात

आंगनवाड़ी केंद्र पर बच्चों से बात करते हुए कलेक्टर

ग्राम झरी के आंगनवाड़ी केंद्र पहुंचकर बच्चों से बात की। बच्चों के खराब स्वास्थ्य  पर चिंता व्यक्त की। महिला बाल विकास विभाग को ठोस कदम उठाने के लिए निर्देशित किया।  आंगनवाड़ी भवन के घटिया निर्माण पर भी सख्त नाराजगी व्यक्त की। बोले अपने घर में जैसी गुणवत्ता रखते हैं वैसी गुणवत्ता यहां क्यों नहीं रखी गई।

सकरावदा में हाई स्कूल में शिक्षक की गुणवत्ता को परखा

सकरावदा हाई स्कूल में शिक्षक के अध्यापन को परखते हुए कलेक्टर

कलेक्टर आदिवासी क्षेत्र के भ्रमण के दौरान ग्राम सकरावदा के हाई स्कूल में पहुंचे। वहां कक्षा दसवीं में पढ़ा रहे शिक्षक नितिन वर्मा से कहा कि वह पढ़ाएं हम देखेंगे। शिक्षक द्वारा कक्षा में गणित पढ़ाई जा रही थी।

कोरोना के टीके से दर्द छूमंतर

कोरोनावायरस के टीके के बाद दर्द हो गया गायब मांगू भूरिया का

शिवगढ़ क्षेत्र के ग्राम देवा पाड़ा के मांगू भूरिया 55 वर्ष मांगू जी को अभी कोविड-19 टीके का प्रथम डोज लगा और उनकी 3 साल पुरानी बीमारी खत्म हो गई। उन्होंने गांव में आए कलेक्टर को खुशी के साथ बताया की उनका उठना बैठना मुश्किल था। शरीर में सूजन थी। जोड़ों में दर्द होता था अभी 15 दिन पहले टीका लगा और अब पूर्णता स्वस्थ  है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *